JamshedpurJharkhand

Jamshedpur Weather : लौहनगरी में पारा 43 डिग्री के पार, स्कूली बच्चे हलकान, प्रशासन से है ये उम्‍मीद

Jamshedpur : लौहनगरी में गर्मी चरम पर है. शहर का पारा 43 डिग्री सेल्सियस के पार हो गया है. ऐसे में शहर के सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे हलकान है. प्रचंड गर्मी के कारण बच्चों को स्कूल आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. स्कूल से छूटने के बाद चिलचिलाती दोपहरी में बच्चों के पसीने छूट रहे हैं. चिलचिलाती गर्मी से बेहाल बच्चों को सरकार और जिला प्रशासन से उम्मीद है क‍ि एक बार फ‍िर स्‍थ‍ित‍ि का आंकलन कर स्‍कूल के समय में बदलाव करे. गर्मी को देखते हुए सरकार ने फ‍िलहाल स्‍कूलों का समय सुबह छह से 12 बजे तक कर दि‍या है.

कोरोना काल में दो साल तक स्कूल बंद रहने के बाद खुलने पर बच्चों के अभिभावक उन्हें पढ़ने भेजने के लिए विवश हैं. वहीं प्रचंड गर्मी में बच्चों को स्कूल लाने-ले जाने में अभिभावकों के भी पसीने छूट रहे हैं. बावजूद इसके अभिभावक बच्चों को सीने पर पत्थर रखकर स्कूल भेजने को विवश हैं. इधर, बच्चे स्कूल और अभिभावकों के दबाव में स्कूल पहुंच रहे हैं. ऐसे में कई बच्चे बीमार भी पड़ रहे हैं.

सरकार व जिला प्रशासन करे समय में परिवर्तन

Catalyst IAS
ram janam hospital


छात्रों का कहना है कि प्रचंड गर्मी के कारण उन्हें स्कूल आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हताश छात्र-छात्राओं ने इसे लेकर सरकार और जिला प्रशासन से स्कूलों के समय में परिवर्तन करने की गुहार लगायी है. वहीं निजी स्कूलों के प्रिंसिपल सरकार और जिला प्रशासन का आदेश जारी होने के बाद ही समय में परिवर्तन करने की बात कर रहे हैं. समय परिवर्तित करने के लिए निजी स्कूलों को सरकार और प्रशासन के आदेश का पालन करना अनिवार्य है.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

ये भी पढ़ें- Saraikela Crime : कांड्रा स्थित नीलांचल फैक्ट्री में चोरों का धावा, सुरक्षाकर्मी को गोली मारकर किया घायल

Related Articles

Back to top button