DeogharJharkhand

देवघर एम्स में टेलीमेडिसिन सेवा शुरू, कॉल कर ले सकते हैं सलाह, शुक्रवार से सोमवार तक मिलेगी सुविधा

Deoghar : देवघर के देवीपुर के समीप स्थित एम्स अस्पताल में टेलीमेडिसिन सेवाएं शुक्रवार से शुरू कर दी गई है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आने पर अब फोन पर ही डॉक्टर्स से सलाह ली जा सकती है. देवघर एम्स के कार्यकारी निदेशक डॉ सौरभ वार्ष्णेय ने एम्स परिसर स्थित आयुष भवन में टेलीमेडिसिन सेवा का उद्घाटन किया. इस नई व्यवस्था के तहत देवघर एम्स के आठ विभागों के चिकित्सक फोन के जरिए लोगों को मेडिकल एडवाइज दे सकेंगे. इसके लिए वीडियो कॉल, वाइस कॉल या चैटिंग कर अपनी परेशानी का हल डॉक्टर से पूछ सकते हैं.

एम्स के पुराने मरीज जिनका इलाज फिलहाल चल रहा है और गंभीर रोगी अस्पताल द्वारा जारी नंबरों पर कॉल कर विशेषज्ञ की सलाह ले सकेंगे. इस बाबत जानकारी देते हुए देवघर एम्स के कार्यकारी निदेशक ने बताया कि इसके लिए दो फोन नंबर जारी कर दिया गया है.

advt

इसे भी पढ़ें:जानें ऐसा क्या हुआ जो दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल चेन वॉलमार्ट को अमेरिकी महिला को देना पड़ा ₹75 करोड़ का हर्जाना

फोन नंबर 8809391413 पर सोमवार के दिन सर्जरी, मंगलवार के दिन नेत्र रोग विशेषज्ञ, बुधवार के दिन नाक, कान, गला रोग विशेषज्ञ, गुरुवार के दिन हड्डी रोग विशेषज्ञ और शुक्रवार के दिन सर्जरी विभाग के विशेषज्ञ से सलाह ली जा सकती है.

जबकि दूसरे फोन नंबर 9973309349 नंबर पर फोन कर सोमवार के दिन मनोचिकित्सक, मंगलवार के दिन गायनीकोलॉजी एंड आब्सट्रेटिक्स, बुधवार के दिन मेडिसिन डिपार्टमेंट, गुरुवार के दिन बाल रोग और शुक्रवार के दिन मेडिसिन विभाग के विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा परामर्श लिया जा सकेगा.

इसे भी पढ़ें:Twitter के माध्यम से समस्याओं का हल कर रही राज्य सरकार, कृषि मंत्री बादल के निर्देश पर देवघर व गिरिडीह के जरूरतमंदों को लाभ

देवघर एम्स के निदेशक के मुताबिक एम्स में आज से टेलीमेडिसिन सेवाएं प्रारंभ कर दी गई है. इस दौरान रोगी मोबाइल के माध्यम से डॉक्टर्स से राय ले सकते हैं. उनका कहना है कि कई मरीज ऐसे होते हैं, जिनको इलाज के लिए ओपीडी आने की जरुरत नहीं होती है.

ऐसे में इस नई सुविधा से जरूरतमंद मरीजों को काफी राहत मिल सकती है. टेलीमेडिसिन ओपीडी सेवाएं सोमवार से शुक्रवार के बीच उपलब्ध रहेगी.

इसे भी पढ़ें:जनप्रतिनिधि भी नहीं लगा सकेंगे गाड़ी में नेम प्लेट और बोर्ड, हाईकोर्ट में हुई सुनवाई

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: