न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

तेलंगाना: दूसरी बार सीएम की शपथ लेंगे केसीआर

20

New Delhi: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के शानदार नतीजों के बाद अब टीआरएस प्रमुख चंद्रशेखर राव उत्साह से लबरेज हैं. यही वजह है कि वे कल दोबारा वे अपनी सरकार बनाने जा रहे हैं. केसीआर गुरुवार को दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. आपको बता दें कि 119 सीटों की विधानसभा में केसीआर की पार्टी टीआरएस ने 88 सीटों पर अपना कब्जा जमा कर दिखा दिया है कि समय से पहले विधानसभा भंग करने का राव का दांव चल गया है. नतीजों से लगभग स्पष्ट हो गया है कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) का हर तीर निशाने पर लगा.

ये रहे बड़े विपक्ष के हार के कारण 

केसीआर के मुकाबले विपक्षी दलों के पास कोई चेहरा न होना, केसीआर का निचले तबके को केंद्रित करके प्रस्तुत किया गया विकास मॉडल और असदुद्दीन ओवैसी की अगुआई वाली एआईएमआईएम के साथ चुनावी गठजोड़ का समीकरण सटीक साबित हुआ. दूसरी तरफ कांग्रेस ने तेलंगाना में जमीन खो चुकी टीडीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा. कांग्रेस के पास कोई बड़ा चेहरा न होना भी उसके खिलाफ गया.

राज्यपाल के सामने पेश किया दावा

टीआरएस प्रमुख राव एक बार फिर अपनी सरकार बनाने का दावा राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन को पेश किया. जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया. इसके बाद गुरुवार को राव ने राज्य में दूसरी सीएम बनने की शपथ लेने जा रहे हैं. आपको बता दें कि राव ने जून महीने में ही राज्य विधानसभा भंग करने की राज्यपाल से पेशकश की थी, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया था और राव को कार्यवाहक सरकार के तौर पर पद पर बने रहने को कहा था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: