न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

तेलंगाना : बस दुर्घटना में 45 लोगों की मौत, 20 से अधिक यात्री घायल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज्य द्रवारा संचालित आरटीसी बस कोंडा कट्टू जा रही थी. इस क्रम में बस बेकाबू हो गयी और पलट गयी.

296

Hydrabad :  तेलंगाना के कोंडा कट्टू जिले में मंगलवार को एक बस पलटने से 45 लोगों की मौत हो गयी और लगभग 20 लोग घायल बताये जा रहे हैं. मरने वालों की संख्या में इजाफा होने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज्य द्रवारा संचालित आरटीसी बस कोंडा कट्टू जा रही थी. इस क्रम में बस बेकाबू हो गयी और पलट गयी.  बस में सवार दस यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गयी. अऩ्य ने अस्पताल में दम तोड़ा.  हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने बस में से लोगों को बाहर निकाला. खबरों के अनुसार  बस में सवार अधिकतर यात्री स्थानीय आंजनेय स्वामी का दर्शन करने जा रहे थे. बता दें कि कोंडा कट्टूम में हनुमान मंदिर है, जहां पर शनिवार और मंगलवार को भारी संख्या श्रद्धालु पहुंचते हैं.

बताया गया कि घाट उतरने के क्रम में बस के ब्रेक फेल हो गये, जिस कारण बस अनियंत्रित होकर पलट गयी. घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया बस में कुल 60 यात्री सवार थे. सभी घायलों को नजदीक के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

इसे भी पढ़ें –  कई IAS जांच के घेरे में, प्रधान सचिव रैंक के अफसर आलोक गोयल की रिपोर्ट केंद्र को भेजी, चल रही विभागीय कार्रवाई

hosp3

पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा

परिवहन मंत्री महेंद्र रेड्डी ने इस भीषण हादसे में 34 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की. साथ ही कहा कि मरने वालों में महिला और कई बच्चे शामिल हैं. परिवहन मंत्री आरटीसी अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.  राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवज़ा देने की घोषणा की. 

इसे भी पढ़ें – एक्शन में सीपी सिंह ! अपनी ही सरकार पर गरजे, कहा- पुलिस सहायता केंद्र का नाम बदलकर पुलिस…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: