न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

क्या पत्नी एश्वर्या की राजनीतिक एंट्री के लिए नाराज थे तेजप्रताप ?

आरजेडी के पोस्टर में पत्नी एश्वर्या की तस्वीर देख दूर हुई तेजप्रताप की नाराजगी

581

Patna: तेजप्रताप यादव के बारे में कहा जा रहा था कि वे नाराज हैं. गुरुवार को आरजेडी का स्थापना दिवस मनाया जाएगा. उससे पहले तेजप्रताप यादव को लेकर कई विवाद सामने आये. पहले नीतीश की महागठबंधन में एंट्री के लेकर तेजप्रताप की ‘नो एंट्री’ वाला वीडियो वायरल हुआ. तेजप्रताप ने सफाई दी कि ये सब बीजेपी के आईटी सेल का कमाल है. इसके बाद आरजेडी के स्थापना दिवस वाले निमंत्रण पत्र में तेजप्रताप का नाम गायब था. उद्घाटन समारोह से पहले आरजेडी कार्यकर्ताओं में तेजप्रताप और तेजस्वी के रिश्ते को लेकर चर्चाएं हो रही थीं.

पत्नी एशवर्या के लिए पार्टी में जगह चाहते थे तेजप्रताप!
एक रात में ही आरजेडी का घमासान थम गया. सुबह पटना की सड़कों पर जो पोस्टर लगे उनमें तेजप्रताप के अलावा उनकी पत्नी एश्वर्या की तस्वीरें भी थीं. एश्वर्या को बकायदा राबड़ी देवी के बगल में जगह दी गई. इन पोस्टरों को देखने के बाद तेजप्रताप बेहद खुश दिखे. तेज प्रताप ने कहा कि हर पोस्टर-बैनर में मेरा फोटो लगा है. मैं कल पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होऊंगा. पार्टी हमारी है. दोनों भाइयों में किसी प्रकार का विवाद नहीं है. मैं फिर मंच से भगवान कृष्ण की तरह शंखनाद करूंगा. मेरा भाई अर्जुन है.

_100733671_aishwarya-1
ऐश्वर्या के दादा दिवंगत दरोगा प्रसाद राय बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे

इसे भी पढ़ें-भाजपा प्रवक्ता की तरह बात करके डीजीपी हो गये ट्रोल

मुझे किनारे लगाने का सवाल ही पैदा नहीं होता-तेजस्वी
पत्नी एश्वर्या के पोस्टर लगने के बाद तेजस्वी से सवाल किया गया कि क्या पार्टी में उनकी अनदेखी हो रही है ? इसपर उन्होने पलट कर पूछा कि कौन मुझे किनारे करेगा ? उन्होने कहा कि निमंत्रण पत्र में मेरा नाम रहे या न रहे क्या फर्क पड़ता है. पार्टी हमारी है और पार्टी में हमारे लोग हैं, मुझे किनारे करने का कोई सवाल ही नहीं उठता.

विधायक चंद्रिका प्रसाद की बेटी है एश्वर्या
तेजप्रताप यादव की पत्नी एश्वर्या छपरा ज़िला के परसा विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक चंद्रिका यादव की बेटी हैं. ऐश्वर्या के दादा दिवंगत दरोगा प्रसाद राय बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे. दारोगा राय 16 फरवरी 1970 से 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे.

इसे भी पढ़ें-तेजप्रताप ने पहले दी राजनीति छोड़ने की धमकी फिर कहा बीजेपी ने हैक किया अकाउंट

बहू एश्वर्या पढ़ाई में बेटे तेजप्रताप से आगे
लालू की बहू एश्वर्या शैक्षणिक योग्यता में तेजप्रताप से काफ़ी आगे हैं. तेज़ प्रताप वैशाली ज़िले की महुआ सीट से विधायक हैं. 2015 के विधानसभा चुनाव के हलफ़नामे के मुताबिक उन्होंने बारहवीं तक की पढ़ाई की है. वहीं ऐश्वर्या पढ़ाई में काफी तेज़ रही हैं. 12वीं तक की पढ़ाई उन्होंने पटना के मशहूर स्कूल नोट्रेडम एकेडमी से की. 12वीं में उन्हें 89% अंक मिले थे. वहीं स्नातक की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के दौलत राम कॉलेज से की है. वे इतिहास में स्नातक हैं. इसके बाद उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से मास्टर्स ऑफ़ सोशल वर्क्स की पढ़ाई की.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: