BiharLead News

बाढ़, जातिगत जनगणना, शिक्षा व्यवस्था पर तेजस्वी यादव ने पूछे सवाल, कहा- सरकार हो रही है विफल

Patna : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर निशाना साधा है. राजद कार्यालय पहुंचे तेजस्वी ने कहा कि सरकार गोवलकर के रास्ते पर चल रही है. आरएसएस के लोग किस विचारधारा के लोग हैं ये किसी से छुपी नहीं है. उसी विचारधारा के खिलाफ हम लड़ाई लड़ रहे हैं. लालू जी अगर जातिगत जनगणना को लेकर सड़क पर नहीं आते तो हम मोहिम में सफल नहीं होते. हमारी कोशिश है कि वंचित समाज मुख्य धारा में आये.

इसे भी पढ़ें :Ranchi : सीएम से मिलने पहुंचे आयुष डॉक्टर हुए निराश, कहा-हो रहा है सौतेला व्यवहार

केंद्रीय मंत्री ने पार्लियामेंट में कहा कि जातिगत जनगणना नहीं होगी. इसलिए हमलोग एक जुट होकर पीएम से मिले. अभी हम पीएम के फैसले का इंतज़ार कर रहे हैं. कुछ लोग इसे जातपात की राजनीति बताते हैं. लेकिन ये समझना होगा कि जब धर्म की गिनती हो रही तो जाति की गिनती क्यों नहीं. जनगणना से फायदा होगा, विकास की योजना बनाने में. उन्होंने कहा कि इसके लिए हम आंदोलन से भी पीछे नहीं हटेंगे.

SIP abacus

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने शिक्षा व्यवस्था बर्बाद कर दिया. एक परीक्षा ढंग से नहीं हो रही. शिक्षक परेशान हैं. लेकिन सरकार मनमानी कर रही. सरकार का इंटरेस्ट एजुकेशन क्वालिटी सुधारने में क्यों नहीं है. यहां अफसरशाही हावी है. यहां परीक्षा में साउथ की हिरोइन पास कर जाती है. बिहार का बाढ़ आर्टिफिशियल हो या आपदा हो रोकने की जिम्मेवारी सरकार की है, लेकिन सरकार विफल है.

Sanjeevani
MDLM

इसे भी पढ़ें :Jharkhand : राज्य कुश्ती संघ की 22वीं AGM की बैठक, बबलू को मिला सर्वश्रेष्ठ कोच का सम्मान

Related Articles

Back to top button