Bihar

तेजस्वी का बयान, दिल्ली विस चुनाव में RJD-कांग्रेस के गठबंधन में लड़ने की उम्मीद

Patna:  राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन में आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद कर रही है.

तेजस्वी ने कहा कि चुनाव के लिए हमारे प्रभारी मनोज झा (राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य) कांग्रेस के संपर्क में हैं. हमें सम्मानजनक सीटों की हिस्सेदारी और गठबंधन में चुनाव लड़ने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में 19 सालों में खेल कोटे से सिर्फ 5 को मिली नौकरी, अब बदलेगी खिलाड़ियों को नौकरी देने की पॉलिसी

क्या कहा तेजस्वी ने

उन्होंने राजद को 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा के चुनाव में पांच सीटें चाहिए थीं, जबकि कांग्रेस तीन से अधिक सीटें देने को तैयार नहीं है, के बारे में कहा कि इस बारे में झा बता सकते हैं, क्योंकि मैं बातचीत में शामिल नहीं हूं.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में ऐसी सीटें जहां बिहार और पूर्वांचल (पूर्वी उत्तर प्रदेश) वासी अच्छी खासी संख्या में हैं, हम इनमें से कुछ का चुनाव करना चाहते हैं. हमने अतीत में भी ऐसी सीटों पर जीत दर्ज की है. उल्लेखनीय है कि राजद नेता आसिफ मुहम्मद खान ने 2009 में ओखला सीट जीती थी, लेकिन बाद में वह कांग्रेस में चले गये थे. 

इसे भी पढ़ें- #NSC सर्टिफिकेट के जरिये बैंकों को करोड़ों रुपये का चूना लगाने वाले चार शातिर हुए गिरफ्तार

योगी बिहार आकर जहर उगल रहे: तेजस्वी

वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गया में संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में मंगलवार को एक रैली को संबोधित किया था.

इस संबंध में तेजस्वी ने योगी पर जमकर हमला किया. तेजस्वी ने कहा कि योगी यहां आकर जहर उगल रहे हैं. उन्हें अपने राज्य में बेहतर काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहिए. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button