Fashion/Film/T.V

अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर पीरियड फिल्म पृथ्वीराज का टीजर लांच, देखें VIDEO

संजय दत्त, आशुतोष राणा और सोनू सूद भी अहम भूमिकाओं में नजर आयेंगे

Mumbai : पीरियड ड्रामा फिल्म पसंद करनेवाले लोगों के लिए खुशखबरी है. फैंस का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है. यशराज फिल्म्स ने अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर फिल्म पृथ्वीराज का टीजर रिलीज कर दिया है. इस ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा में अक्षय कुमार मशहूर शासक पृथ्वीराज चौहान की भूमिका में नज़र आ रहे हैं.
फिल्म में संजय दत्त और सोनू सूद भी अहम भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं. टीजर में उनकी दमदार झलक सकती देखी जा सकती है.

इसे भी पढ़ें:इंडियाज गॉट टैलेंट में अपने हुनर का जलवा बिखेरेंगी जमशेदपुर के डांसरों की टोली, SONY TV पर आयेगा शो

निर्देशक हैं चाणक्य फेम डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी

ram janam hospital
Catalyst IAS

फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के निर्देशक टीवी सीरीयल चाणक्य फेम डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी हैं. फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं आदित्य चोपड़ा. 1 मिनट और 22 सेकेंड के इस टीजर में हमें सभी किरदारों की एक झलक दिखाई गई है. साथ ही यह पक्की बात है कि फिल्म डायलॉगबाजी से भरपूर होने वाली है.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

पूर्व विश्व सुदंरी मानुषी छिल्लर कर रही हैं डेब्यू

पूर्व विश्व सुदंरी मानुषी छिल्लर इस फिल्म के साथ बॉलीवुड में कदम रख रही हैं. फिल्म में वो अक्षय कुमार के अपोज़िट संयोगिता के रोल में नज़र आएंगी. ये फिल्म जहां पृथ्वीराज की वीर गाथा कहेगी वहीं संयोगिता के साथ उनकी अमर प्रेम कहानी भी बयान करेगी.

क्या कहा अक्षय कुमार ने

पृथ्वीराज का टीज़र रिलीज करते हुए अक्षय कुमार ने कहा, “यह टीजर फिल्म की आत्मा को दर्शाता है, महान योद्धा सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन का सार. यह उनकी वीरता और उनके जीवन को हमारी श्रद्धांजलि है.

जितना अधिक मैंने उनके बारे में पढ़ा, उतना ही मैं इस बात से चकित था कि उन्होंने अपने देश और अपने मूल्यों के लिए अपने गौरवशाली जीवन के एक-एक पल को कैसे जिया..”

उन्होंने आगे कहा, “वह एक लीजेंड है, वह सबसे बहादुर योद्धाओं में से एक है और वह सबसे ईमानदार राजाओं में से एक है जिसे हमारे देश ने कभी देखा है.

हमें उम्मीद है कि दुनिया भर के भारतीय इस पराक्रमी बहादुर को हमारा सलाम पसंद करेंगे. हमने उनके जीवन की कहानी को यथासंभव प्रामाणिक तरीके से पेश करने की कोशिश की है और फिल्म उनकी बेजोड़ बहादुरी और साहस को श्रद्धांजलि है.”

इसे भी पढ़ें:खुशखबरी: जूनियर महिला वर्ल्ड कप हॉकी चैंपियनशिप में झारखंड की तीन बेटियां भी दिखायेंगी अपना हुनर

नीचे देखते हैं फिल्म का टीजर.. और फिल्म से सभी किरदारों की पहली झलक-

महाकाव्य पर आधारित

ये फिल्म मुख्य रूप से चंद बरदाई के महाकाव्य पृथ्वीराज रासो से प्रेरित है. पृथ्वीराज रासो हिंदी में लिखा एक महाकाव्य है जिसमें पृथ्वीराज के जीवन और चरित्र को बेहतरीन तरीके से दर्शाया गया है.

प्रासंगिक है कहानी

फिल्म के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी का मानना है कि पृथ्वीराज जैसे महान योद्धाओं की गाथाएं वर्तमान युग में भी बेहद प्रासंगिक हैं, जहां अच्छाई का बुराई के साथ सतत संघर्ष चल रहा है.

इसे भी पढ़ें:‘आपका बंटी’ और ‘यही सच है’ की लेखिका मन्नू भंडारी का निधन

पृथ्वीराज चौहान

पृथ्वीराज चौहान (शासनकाल: 1178-1192) ने कई पड़ोसी हिन्दू राज्यों के खिलाफ़ सैन्य सफलता हासिल की थी. विशेष रूप से वह चन्देल राजा परमर्दिदेव के ख़िलाफ़ सफल रहे थे. उन्होंने ग़ौरी राजवंश के शासक मोहम्मद ग़ौरी के प्रारम्भिक आक्रमण को भी रोका था.

फिल्म को लेकर हुआ था विवाद

इस फिल्म को लगातार विवादों का सामना करना पड़ा था. करणी सेना ने फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा, निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी और अक्षय कुमार को नोटिस भेजा था कि फिल्म का नाम बदलें वर्ना इसे भी ‘पद्मावत’ जैसा विरोध झेलना होगा. करणी सेना का कहना है कि फिल्म का नाम केवल पृथ्वीराज रखना अपमानजनक है.

रिलीज डेट

फिल्म 21 जनवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. फिल्म में आशुतोष राणा, साक्षी तंवर, मानव विज, ललीत तिवारी और क्रांति झा भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें :RJD में रार, मनोज कुमार को छह वर्षों के लिये प्रदेश अध्यक्ष ने निकाला, बवाल

Related Articles

Back to top button