न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Cricket वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के लिए टीम का चयन, रोहित के खेलने पर संशय

1,535

Kolkata :  वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला के लिए गुरूवार को भारतीय टीम का चयन होगा तो उपकप्तान रोहित शर्मा के कार्यभार प्रबंधन और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के खराब फार्म पर चर्चा की जायेगी.

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चयन समिति की यह आखिरी बैठक होगी क्योंकि उनका और मध्य क्षेत्र के चयनकर्ता गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है.

इसे भी पढ़ेंः #Maharashtra के सियासी रस्साकशी के बीच एनसीपी चीफ पवार ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात

रोहित को दिया जा सकता विश्राम

सब कुछ ठीक रहने पर रोहित को तीन मैचों की इस श्रृंखला से विश्राम दिया जायेगा ताकि वह अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर तरोताजा रहे जहां भारत को पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं.

hotlips top

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने हैं. जो मुंबई (छह दिसंबर), तिरूवनंतपुरम (आठ दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जायेंगे. तीन वनडे चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होने हैं.

रोहित ने इस साल आईपीएल समेत 60 प्रतिस्पर्धी मैच खेले हैं. इस साल वह 25 वनडे, 11 टी20 खेल चुके हें जो कप्तान विराट कोहली से तीन वनडे और चार टी20 अधिक है. विराट को दो बार आराम दिया जा चुका है.

इसे भी पढ़ेंः #JharkhandElection: भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्र तिवारी के नाम पर स्वीकृत बोलेरो से 29.98 लाख रुपये बरामद

Related Posts

#BalbirSingh: हॉकी के महान खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का 96 साल की उम्र में निधन

हेलसिंकी ओलंपिक (1952) फाइनल में नीदरलैंड के खिलाफ पांच गोल का उनका रिकॉर्ड आज भी कायम है.

सलामी बल्लेबाज धवन के फार्म पर भी चर्चा

सलामी बल्लेबाज धवन के फार्म पर भी चर्चा होगी जो विश्व कप से चोट के कारण बाहर होने के बाद से फार्म में नहीं है. टेस्ट क्रिकेट में मयंक अग्रवाल का शानदार फार्म और लिस्ट ए में 50 से अधिक की औसत के कारण उन्हें तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है.

धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों में 41, 31 और 19 रन बनाये. अपनी लय हासिल करने के लिए उन्होंने घरेलू क्रिकेट भी खेला लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना सके. दूसरी ओर अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में दोहरा शतक बनाया.

ऋषभ पंत के लगातार खराब फार्म पर भी बात की जाने की संभावना है. महेंद्र सिंह धोनी ने अभ्यास शुरू कर दिया है और पंत आगामी श्रृंखला के लिए टीम में जगह नहीं बना पाते हैं तो उन्हें 38 बरस के इस धुरंधर से प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा.

इन पर है खास नजर

हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और भुवनेश्वर कुमार अभी भी चोटों से जूझ रहे हैं लिहाजा शिवम दुबे और शरदुल ठाकुर का टीम में बने रहना तय है. स्पिन गेंदबाजी हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर और कृणाल पंड्या भी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हें. ऐसे में युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा के खेलने पर इनमें से एक को बाहर किया जा सकता है.

दीपक चाहर तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे लेकिन खलील अहमद काफी महंगे साबित हुए हैं. उन्होंने पिछले दो टी20 मैचों में आठ ओवरों में 81 रन दे डाले.

इसे भी पढ़ेंः #Ranchi: बुंडू में पुलिस ने फॉर्च्यूनर गाड़ी से दो लाख रुपये बरामद किये, मामले की जांच जारी

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like