1st LeadJharkhandNEWSRanchiSports

18 नवंबर को रांची पहुंचेगी भारत और न्यूजीलैंड की टीम, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Ad
advt

 

 

advt

Ranchi : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 19 नवंबर को रांची में T-20 मैच होगा. इसके लिए तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी हैं. दोनों टीम गुरुवार को रांची पहुंच जायेगी. दोपहर 1 बजे तक दोनों टीम के आने की संभावना है. रांची पहुंचने के साथ ही उन्हें रेडिसन होटल में ले जाया जायेगा. होटल में बायो बबल के हिसाब से सारी तैयारियों को दुरूस्त कर लिए जाने की सूचना है. इस बीच जेएससीए की ओर से ग्राउंड और अन्य तैयारियों को पूरा कर लिए जाने का दावा किया जा रहा है. जिला प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा के इंतजाम किये जाने की बात कही गयी है.

 

advt

टिकट के लिए मारामारी

जेएससीए की ओर से 15 नवंबर से 17 नवंबर तक टिकट की बिक्री की व्यवस्था की गयी थी. इसके लिए लोगों में 14 की देर रात से ही जुनून दिखा. टिकट हासिल करने को कई तिकड़म भिड़ाये गये. छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्ग महिलाओं तक को लाइन में लगाया गया. ब्लैक में भी टिकटों की बिक्री खुब हुई. हालांकि पिछले तीन दिनों में कितने टिकट बिके, इसका रिकॉर्ड जेएससीए की ओर से नहीं दिया गया है. मैच के लिए पास का और अन्य जुगाड़ के लिए भी लोगों में दीवानगी बनी हुई है.

 

अब नहीं होगी टिकट की बिक्री : सेक्रेटरी

 

जेएससीए सेक्रेटरी संजय सहाय के मुताबिक टिकट की बिक्री 17 तारीख तक ही होनी थी. अब एक भी टिकट काउंटर से नहीं बेचा जायेगा. मैच के लिए तैयारियां लगभग पूरी हो गई है. कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए मैच कराये जायेंगे. दर्शकों को भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा

 

 

सुरक्षा के इंतजाम

एसएसपी एसके झा के मुताबिक 100 से अधिक पुलिस अफसर मैच के दौरान जवाबदेही संभालेंगे. 1000 से अधिक जवान भी तैनात रहेंगे. जिला प्रशासन के मुताबिक 4 विंग बनाये गए हैं. हर विंग में 3-3 मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे. 1 मजिस्ट्रेट मेन गेट पर और 2 कंट्रोल रूम में रहेंगे. इसके अलावा रांची पुलिस की ओर से सैकड़ों जवानों को स्टेडियम में मोर्चा संभालने के लिए लगाया जायेगा. 3 एसपी, 6 डीएसपी, 30 इंस्पेक्टर और 70 दरोगा सुरक्षा की कमान संभालेंगे. यातायात व्यवस्था के लिए 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.

 

इसे भी पढ़ें : सरना धर्मकोड की मांग को लेकर 7 दिसंबर को दिल्ली के जंतर-मंतर में धरना

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: