Lead NewsSports

Team India को मैच से पहले इस कोच ने दी थी Sex की सलाह, किया चौंकाने वाला खुलासा

पूर्व मेंटल कंडीशनिंग कोच रहे पैडी अप्टन अप्टन ने कहा, 'धौनी की असल क्षमता शांत रहना

New Delhi : टीम इंडिया (Team India) के पूर्व मेंटल कंडीशनिंग कोच रहे पैडी अप्टन (Paddy Upton) के एक खुलासा कर वर्ल्ड क्रिकेट को चौंका कर रख दिया था. भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के इस पूर्व कोच के मुताबिक उन्होंने मैच से पहले खिलाड़ियों को सेक्स करने की सलाह दी थी. पैडी अप्टन (Paddy Upton) ने इस बात का खुलासा अपनी किताब ‘द बेयरफुट कोच’ में किया था.

इसे भी पढ़ें :नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, जो अधिकारी अब संपत्ति का नहीं देंगे ब्यौरा उनपर दर्ज होगी FIR

टीम इंडिया को दी सेक्स करने की सलाह

टीम इंडिया के पूर्व मेंटल कंडीशनिंग कोच रहे पैडी अप्टन ने बताया था कि उनकी इस सलाह से उस समय के भारतीय टीम के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन नाराज हो गए थे. बता दें कि गैरी कर्स्टन के कोच रहते भारत ने 2011 का वर्ल्ड कप जीता था. गैरी कर्स्टन के नाराज होने के बाद अप्टन ने उनसे इस बात के लिए माफी भी मांगी थी.

advt

इसे भी पढ़ें : डीटीओ ने कोयला लदे हाइवा और लोहा लदे ट्रक को पकड़ा, महुदा थाना को सौंपा

सेक्स वाली बात पर हो गया विवाद

मेंटल कंडीशनिंग कोच रहे पैडी अप्टन ने कहा कि गैरी कर्स्टन को उनकी सेक्स वाली बात पर गुस्सा आ गया था. पैडी के मुताबिक उन्होंने मैच से पहले खिलाड़ियों को शारीरिक संबंध बनाने की सलाह मात्र दी थी, ऐसा उन्होंने एक जानकारी साझा करते हुए किया था.

adv

राजस्थान रॉयल्स के भी कोच रहे हैं पैडी अप्टन

हालांकि बाद में पैडी अप्टन ने अपनी गलती को मानते हुए बताया कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सेक्स करने की सलाह देना मेरी बहुत बड़ी गलती थी. मैं तो बस बता रहा था.’ पैडी अप्टन भारतीय टीम के पूर्व मेंटल कंडीशनिंग कोच के साथ-साथ आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच भी रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : बिहार STET माध्यमिक शिक्षकों की 37447 सीटों के लिए 80 हजार अभ्यर्थी पास

पैडी ने सेक्स के फायदे के बारे में जानकारी दी थी

पूर्व कोच पैडी ने अपनी किताब में ‘द वॉल’ राहुल द्रविड़ से लेकर गौतम गंभीर तक सब खिलाड़ियों का जिक्र किया है. उन्होंने लिखा है कि 2009 में खेले गए चैंपियन ट्रॉफी की तैयारी के दौरान वो टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए नोट्स तैयार कर रहे थे. जिसमें उन्होंने सेक्स के फायदे के बारे में विस्तार से जानकारी दी थी.

इसे भी पढ़ें : हो जायें सावधानः रिम्स में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, आइसीयू में सात मरीज

शारीरिक संबंध बनाने से प्रदर्शन बेहतर होता है?

कोच पैडी ने एक चैप्टर ‘ईगो एंड माय ग्रेटेस्ट प्रोफेशनल एरर’ में अपने नोट्स के बारे में जिक्र किया है. पैडी ने खिलाड़ियों के लिए तैयार किए गए नोट्स में लिखा, ‘क्या शारीरिक संबंध बनाने से आपका प्रदर्शन बेहतर होता है? हां, यह बढ़ता है.’
धौनी की तारीफ की

पूर्व कोच पैडी ने यह भी बताया था कि आईपीएल के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज श्रीसंथ ने एक बार राहुल द्रविड़ को गाली भी दी थी. इसके अलावा अप्टन ने धौनी की तारीफ करते हुए कहा, ‘धौनी की असल क्षमता उनका शांत रहना है. मैच में कैसी भी स्थिति हो वह शांत रहते हैं.’

इसे भी पढ़ें :Palamu : सड़क नहीं होने पर मोटरसाइकिल से गांव पहुंचे पांकी विधायक, ग्रामीणों की स्थिति देखकर रह गए दंग

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: