न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आर्मी कैप पहन मैदान में उतरी टीम इंडिया, पाकिस्तान बोला- खेल में हो रही राजनीति, ICC करे कार्रवाई

698

Karachi: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के दौरान टीम इंडिया आर्मी का कैप पहनकर मैदान में उतरी. जिसपर पाकिस्तान ने ऐतराज जताया है. और आईसीसी से इसके खिलाफ टीम इंडिया पर कार्रवाई करने की मांग की है. दरअसल, पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिये भारतीय क्रिकेटरों ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में सेना की विशेष कैप पहनी और अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी. जिस पर पाकिस्तान ने भारतीय क्रिकेटरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और विराट कोहली की टीम पर खेल में राजनीति करने का आरोप लगाया.

इसे भी पढ़ेंःलगातार बेहतर प्रदर्शन की ललक कोहली को खास बनाती है: बांगड़

‘ICC ले संज्ञान’

पाकिस्तान के विदेशी मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को इसके बारे में कुछ करना चाहिए. पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से कुरैशी ने कहा, ‘दुनिया ने देखा कि भारतीय टीम ने अपनी खेल वाली कैप के बजाय सेना की विशेष कैप पहनी, क्या आईसीसी ने इसे नहीं देखा? हमें लगता है कि यह आईसीसी की जिम्मेदारी है कि वे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा इसका ध्यान दिलाये जाने के बजाय खुद इसका संज्ञान लें.’

‘PCB लगाये काला बिल्ला’

सूचना मंत्री फवद चौधरी ने भी कुरैशी की बात का समर्थन करते हुए ट्वीट किया, ‘यह सिर्फ क्रिकेट नहीं है.’ उन्होंने कहा, ‘और अगर भारतीय टीम को नहीं रोका गया तो पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भी दुनिया को कश्मीर में भारतीय ज्यादती के बारे में याद दिलाने के लिये काली पट्टी पहननी चाहिए.’ मंत्री ने साथ ही अनुरोध किया कि पीसीबी को भारत के खिलाफ खेल की विश्व संचालन संस्था में अधिकारिक विरोध दर्ज कराना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःभारतीय टीम ने पहनी सेना की विशेष कैप, मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: