Sports

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज बुमराह का डोप टेस्ट

Southampton: इंग्लैंड में चल रहे क्रिकेट के महासमर के बीच भारतीय खिलाड़ी का डोप टेस्ट हुआ. भारत के पहले मुकाबले से पहले टीम इंडिया के सबसे बड़े और स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का डोप टेस्ट हुआ. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सोमवार को यहां विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने डोप परीक्षण किया.

वर्ल्ड कप से पहले से डोप टेस्ट जरूरी

भारतीय खिलाड़ियों को भले ही राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) से डोप परीक्षण करवाने में दिक्कत हो, लेकिन विश्व कप जैसी वैश्विक प्रतियोगिता में उन्हें हर हाल में डोप परीक्षण करवाना पड़ता है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ेंःवर्ल्ड कपः इंडिया के पहले मैच में प्लेइंग 11 में मिल सकता है कुलदीप-चहल को मौका

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

वाडा से मान्यता प्राप्त एजेंसी यह परीक्षण करती है. इसके लिये कोई विशेष प्रणाली नहीं है और किसी भी खिलाड़ी को पेशाब का नमूना देने के लिये बुलाया जा सकता है. बुमराह को भी इसी तरह से रैंडम परीक्षण के लिये बुलाया गया.

इस बीच भारतीय मीडिया ने किसी सीनियर खिलाड़ी या कोच को नहीं भेजे जाने के कारण संवाददाता सम्मेलन का बहिष्कार किया. टीम प्रबंधन ने इसके लिए तीनों नेट गेंदबाजों दीपक चाहर, आवेश खान और खलील अहमद को भेजा था.

बता दें कि बुधवार को इंडिया वर्ल्ड कप में अपना मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. और इस बीच किसी और भारतीय खिलाड़ी को डोप टेस्ट से गुजरना होगा या नहीं इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है.

इसे भी पढ़ेंःसिंधू, समीर की नजरें ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अच्छे प्रदर्शन पर

Related Articles

Back to top button