न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

निजी मोबाइल का उपयोग निजता का हनन, चुनाव तक मैनुअल उपस्थित बनायेंगे शिक्षकः शिक्षक संघ

280

Ranchi: अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विजेंदर चौबे की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यसमिति की आपात बैठक में दो अहम निर्णय लिये गये. जिसमें संघ ने निर्णय लेते हुए कहा कि छठे वेतनमान में 1 जनवरी 2006 के प्रभाव से सचिवालय कर्मियों की भांति प्राथमिक शिक्षकों के लिए न्यूनतम आरंभिक वेतन 16290 ( फिटमेंट टेबल र-13 के अनुरूप) निर्धारण को लेकर संघ की ओर से एक याचिका उच्च न्यायालय झारखंड में जल्द ही दायर की जायेगी.

इस संबंध में 9 नवंबर को अधिवक्ता से विमर्श कर याचिका दायर करने की तैयारी की जायेगी.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसके अलावा विभागीय टैब के डिस्फंक्शनल होने या वर्तमान आचार संहिता से उत्पन्न स्थिति में टैब के उपयोग पर लगी रोक के विकल्प के रूप में शिक्षकों के निजी/पारिवारिक एंड्रॉयड मोबाइल के उपयोग पर जेइपीसी के निर्णय से संघ सहमति नहीं रखता है.

इसे भी पढ़ें – गृह मंत्री के रूप में अमित शाह की यह बड़ी विफलता है

लोकसभा चुनाव की भांति वर्तमान में भी विधान सभा चुनाव तक राज्य के सभी शिक्षक उपस्थिति पंजी में अपनी उपस्थिति दर्ज करेंगे.

सीआरपी के माध्यम से रिपोर्टिंग का कार्य निष्पादित करायेंगे. पूर्व में जेइपीसी द्वारा भी यह निर्देशित है कि रिपोर्ट्स का संकलन संबंधित सीआरपी को करना है.

इस क्रम में संघ का स्पष्ट पक्ष है कि शिक्षकों को बायोमैट्रिक्स प्रणाली से कोई आपत्ति या शिकायत नहीं है. हमें आपत्ति है सिर्फ निजी मोबाइल के विभागीय उपयोग से होनेवाले व्यक्तिगत निजता के हनन से.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

इसे भी पढ़ें – #JharkhandElection2019: महागठबंधन पर सस्पेंस- हेमंत बोले 42 सीटों से कम किसी हाल में नहीं

संघ राज्य के सभी शिक्षकों की ओर से आशान्वित है कि चुनाव अवधि तक मैनुअल उपस्थिति दर्ज करने के क्रम में भी हम अपने समयनिष्ठ होने का बेदाग उदाहरण प्रस्तुत कर विभाग की शंकाओं का समूल नाश करेंगे.

संघ का सुस्पष्ट मत है कि जब अन्य किसी सेवा संवर्ग के कर्मियों को उनके निजी मोबाइल का विभागीय उपयोग करने के लिए बाध्यकारी नहीं किया गया तो सिर्फ शिक्षकों के लिए ऐसा करना भी सर्वथा अनुचित एवं  भेदभाववपूर्ण है.

बैठक में निर्णय लेनेवालों ने प्रदेश अध्यक्ष विजेंदर चौबे महासचिव राममूर्ति ठाकुर मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद, उत्तील यादव, दीपक दत्ता,  हरे कृष्ण चौधरी, राकेश कुमार, संतोष सिंह, प्रभात कुमार, सर्जनाथ सिंह, सुधीर वर्मा, विनोद द्विवेदी, सुनील कुमार, सुधीर दुबे, प्रवीण कुमार, विनोद राम, सुधीर दुबे, टुडे यदुनाथ, बाल्मीकि सिंह, सुदेश प्रसाद, सुनील दुबे, सचिदा  सिंह, जयंत तिवारी, श्याम सुंदर सिंह रामचंद्र खेरवार, रवि कुमार, संजय कुमार, नंदकिशोर सिंह, सहित कार्यकारणी के अहम सदस्य मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – #DelhiPollution : SC की दिल्ली, हरियाणा व पंजाब सरकार को फटकार,  कहा- लोगों की परवाह नहीं है तो सत्ता में क्यों हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like