NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शिक्षक-छात्रों ने किया शिक्षा सचिव का पुतला दहन

97

Simdega : कोलेबिरा सुशील कुमार बागे महाविद्यालय कोलेबिरा में शुक्रवार को  शिक्षा सचिव अमरेंद्र प्रताप सिंह का पुतला दहन किया गया. पुतला दहन कार्यक्रम में कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर विद्या बंधु शास्त्री शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मी तथा कॉलेज के सभी छात्र छात्राएं उपस्थित थे. कार्यक्रम के तहत वित्त रहित शिक्षक शिक्षकेतर महासंघ के निर्देशानुसार पांच सितंबर को राजभवन के सामने 12,000 शिक्षकों का धरना का आयोजन किया गया था, जिसमें मांगों को पूरा जब तक नहीं हो जाती है. तबतक चरणबद्ध आंदोलन जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड सीएम का चीन दौरा : उपलब्धि कम, शोर ज्यादा

देश प्रमुख नेताओं को लिखा जायेगा पत्र

जिसमें वित्तीय वर्ष 2017 18 की अनुदान राशि नियमावली के अनुसार पूरा नहीं देने, 80 से ज्यादा महाविद्यालयों स्कूलों को बिना कारण अनुदान राशि काटने, शिक्षा सचिव के द्वारा हमेशा प्रचार्य एवं शिक्षकों को प्रताड़ित करना, आए दिन अपने ही बनाए नियम का उल्लंघन करना, 16 सितंबर से लगातार प्रधानमंत्री, केंद्रीय शिक्षा मंत्री, राहुल गांधी, अमित शाह आदि को पोस्टकार्ड के माध्यम से शिक्षा सचिव के क्रियाकलापों को लेकर संदेश भेजा जाएगा.

इसे भी पढ़ेंःक्यों डरे हुए हैं सांसद पीएन सिंह और रवींद्र पांडेय !

madhuranjan_add

12 अक्‍टूबर को शिक्षकेतर कर्मी करेंगे सीएम का घेराव

अपने अपने महाविद्यालयों को घेरकर कालेज कार्यालय की चाभी सौंपी जाएगी. इसी तरह 19 सितंबर को जिला शिक्षा पदाधिकारी का घेराव जिले के सभी इंटर कर्मी करेंगे. ।2 अक्टूबर को संपूर्ण राज्य के शिक्षक शिक्षकेतर कर्मी मुख्यमंत्री का घेराव के साथ साथ में अपनी गिरफ्तारी  भी देंगे . इस संबंध में प्राचार्य बिद्या बन्धु शास्त्री ने बताया कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती, तबतक आंदोलन जारी रहेगा. इसकी सूचना पूर्व में ही महामहिम राज्यपाल को दे दी गई है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Averon

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: