न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पीके रॉय सहित राज्य के सभी कॉलेजों में शिक्षकों ने लगाया काला बिल्ला

100

Dhanbad : झारखंड के सभी कॉलेज और विवि में शिक्षक दो दिनों तक काला बिल्ला लगाकार कॉलेजों और विवि में कार्य करेंगे. गुरुवार को शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर अपने आंदोलन की शुरुआत की.  इसके बाद बीबीएमकेयू के शिक्षक पांच अक्टूबर को सामूहिक अवकाश पर रहकर सरकार की नीतियों का विरोध करेंगे.

इसे भी पढ़ें-करोड़ों के मुआवजे पर दलालों की नजर, पहले भी खाते से निकाले जा चुके हैं 1.2 करोड़

एजीपी का लाभ भी बंद कर दिया गया

बीबीएमकेयू शिक्षक संघ के महासचिव डॉ हिमांशु शेखर चौधरी ने बताया कि 30 से 35 साल से कॉलेजों में कार्यरत शिक्षक आज तक प्रोन्नति से वंचित हैं, उन्हें पांचवें और छठे वेतनमान का पूरा लाभ नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार के तुगलकी फरमान के बाद शिक्षकों को मिलने वाला एजीपी का लाभ भी बंद कर दिया गया है. सरकार के शिक्षक विरोधी कार्यों और समस्याओं को लेकर शिक्षक समुदाय में रोष व्याप्त है.

इसे भी पढ़ेंःसुप्रीम कोर्ट ने IPC की धारा 497 को किया रद्द, कहा महिला-पुरुष एक समान, विवाहेतर संबंध अपराध नहीं

12 को नीलांबर पीतांबर विवि में शिक्षक सामूहिक अवकाश

बताया कि विरोध में राज्य के सभी विवि में क्रमबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा. तीन अक्टूबर को सिद्धो कान्हू, चार को कोल्हान, पांच को बीबीएमकेयू, छह को विनोवा भावे विवि, नौ को रांची विवि, 11 को डॉ श्मामा प्रसाद मुखर्जी विवि और 12 को नीलांबर पीतांबर विवि में शिक्षक सामूहिक अवकाश पर रहकर विश्वविद्यालय मुख्यालय में विरोध दर्ज कराएंगे. डॉ एसकेएल दास कुमार सिंह, डॉ एलबी सिंह, डॉ इंद्रजीत, डॉ धर्मेंद्र पांडेय, डॉ मंतोष पांडे, डॉ मुनमुन शरण, डॉ पुष्पा कुमारी, डॉ गुलाब प्रसाद, डॉ मौसूफ़ अहमद, डॉ शयान्तन शील के साथ दर्जनों शिक्षक मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: