Jamshedpur

रंगारंग कार्यक्रम के साथ मनाया गया जेकेएम कॉलेज में शिक्षक दिवस

Jamshedpur : जामिनी कल्याणी महतो कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट साइंस एंड कॉमर्स के बीएड संकाय के छात्राओं की ओर से शिक्षक दिवस पर सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया गया।समारोह के मुख्य अतिथि कॉलेज की अध्यक्ष कल्याणी महतो मौजूद थीं। विशिष्ट अतिथि के रूप में सचिव नारायण प्रसाद महतो, प्राचार्या डॉ कल्याणी कबीर,विभागाध्यक्ष डॉ मौसम महतो आदि मौजूद थे। मौके पर डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन और कॉलेज के संस्थापक डॉ जामिनी कांत महतो की तस्वीर पर माल्यार्पण कर व दीप जलाकर किया गया।

परंपरा है शिक्षक दिवस
सचिव नारायण प्रसाद महतो ने कहा कि शिक्षक दिवस मनाना महाविद्यालय की परंपरा है और यह हर साल हम मनाते रहेंगे। ताकि शिक्षा और शिक्षक और छात्र के बीच का संबंध पवित्र बने रहे मधुर बने रहे।

परिवर्तनशील है जीवन
प्राचार्य डॉ. कल्याणी कबीर ने कहा कि जीवन परिवर्तनशील है। जरूरी है कि हम सभी अनुकूल और प्रतिकूल दोनों ही परिस्थितियों में अपने व्यक्तित्व को संतुलित रखें। समाज और देश के निर्माण में अपना योगदान दें। बीएड विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ मौसमी महतो ने कहा कि चुनौतियों से न डरें। सफलता और असफलता जीवन का हिस्सा है. दोनों को समभाव से लें। प्रो. रंजना आनंद ने कहा कि बीएड के प्रशिक्षण का उद्देश्य है कि आपके व्यक्तित्व का विकास होता रहे. स्वागत भाषण सह संचालन छात्रा कीर्ति शिखा ने दिया । सोनी ठाकुर ने शास्त्रीय नृत्य प्रस्तुत किया । हिंदी में स्पीच दिया स्नेहा बालमूचू ने और हिंदी गीत पर अपने स्वर लहरियों को बिखेरा बरखा पाठक और नेहा पाठक ने। निशा रानी ने एक वीडियो के आधार पर हिंदी कविता प्रस्तुत किया। शोभा रानी सोरेन ने संताली डांस नृत्य प्रस्तुत कर समा बांधा । कथोपकथन शैली में दीपिका साधु और रश्मि महतो की प्रस्तुति भी शानदार रही । अंग्रेजी में शिक्षक दिवस पर अपने विचारों को व्यक्त किया अनीमा महतो ने । संताली नृत्य प्रस्तुत किया पूजा मार्डी ने। छात्रा फुलोरमा ने भरतनाट्यम नृत्य की प्रस्तुति की। अनीशा राय और सुष्मिता धवल ने ऑनलाइन नृत्य की प्रस्तुति दी। प्रो. कविता धारा, प्रोफेसर सुशांति कुमारी, प्रोफेसर जीतिका, प्रोफेसर विवेक कुइला पुस्तकालयाध्यक्षा स्वाति गुप्ता, संजू राय, कार्यालय सहाियका विनीता टूडू ने भी शिक्षक दिवस पर अपने विचार व्यक्त किए।

Advt

Related Articles

Back to top button