Education & CareerJamshedpurJharkhand

Jamshedpur: परमाणु ऊर्जा केंद्रीय विद्यालय जादूगोड़ा के शिक्षक संघ ने फ्रांसिस जेम्स को दी विदाई

Jadugora : परमाणु ऊर्जा केंद्रीय विद्यालय जादूगोड़ा के शिक्षक संघ ने फ्रांसिस जेम्स को विदाई दी. जेम्स बारह वर्षों से लगातार जादूगोड़ा शिक्षक संघ के सचिव रहे. शिक्षक संघ की स्थापना में भी उनका योगदान रहा है. इन्‍होंने अपने विद्यार्थियों एवं यूसिल के अपने साथियों को सदैव सहायता पहुंचाई. कोई भी उनके पास मदद के लिए आ जाता तो उसकी सहायता अवश्य करते थे. बहुत सारे गरीब परिवार की लड़कियों के विवाह के लिए इन्होंने विद्यालय में चंदा कर मदद की . विद्यालय के शिक्षक रामाधार राम और उनकी पत्नी की असामयिक मृत्यु हो जाने पर इन्होंने उनके बच्चों के लिए जो कुछ किया उसे जादूगोड़ा के शिक्षक कभी नहीं भूल सकते.

जेम्स  की विदाई के अवसर पर शिक्षक संघ से जुड़े अवकाश प्राप्त एस लाभ, अशोक कुमार सिंह एवं बीपी नंदी भी उपस्थित थे. दरअसल, ये चार शि‍क्षक जादूगोड़ा शिक्षक संघ के मजबूत स्तम्भ के रूप में जानेजाते थे. वर्तमान सदस्यों ने चिंता व्यक्त की कि इनलोगों की अनुपस्थिति में संघ को चलाना बहुत ही मुश्किल का काम होगा. अशोक कुमार सिंह ने फ्रांस‍िस जेम्‍स की सराहना की.

ये भी पढ़ें- Central University Admission : सेंट्रल यूनिवर्सिटी में दाखिला के लिए आवेदन करने की तिथि एक बार फिर बढ़ी, अब 22 मई तक कर सकेंगे आवेदन

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

Related Articles

Back to top button