JharkhandLead NewsNEWSRanchi

शिक्षक बर्खास्तगी मामलाः झारखंड हाईकोर्ट का शिक्षा सचिव के खिलाफ अवमानना के तहत कार्रवाई का आदेश

मामले की अगली सुनवाई 26 मार्च को, शिक्षा सचिव ऑनलाइन उपस्थित रहने का निर्देश

Ranchi: धनबाद के प्राथमिक शिक्षक रवि उरांव की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई. हाईकोर्ट ने स्कूली शिक्षा सचिव पर अवमाननावाद के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया. मामले में 2018 के आदेश का हवाला देते हुए कोर्ट ने कहा कि अधिकारी कोर्ट का आदेश नहीं मानते है. ऐसे में कोर्ट का समय बर्बाद होता है.

इसे भी पढ़ेंःनये हाइकोर्ट भवन मामले की सुनवाई 26 को, निर्माण कार्य की स्थिति और टेंडर प्रक्रिया की मांगी गयी जानकारी

साल 2018 में कोर्ट ने आदेश दिया था कि स्कूली शिक्षा सचिव रवि उरांव की बर्खास्तगी को वापस लें और उन्हें फिर से बहाल कराएं. मगर, अब तक विभाग की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गयी. विभाग की ओर से कोई कार्यावाही नहीं होने पर रवि उरांव ने शिक्षा सचिव के खिलाफ अवमानना याचिका दाखिल की थी. मामले में कोर्ट ने विभागीय सचिव को 26 मार्च को होने वाली सुनवाई में ऑनलाइन उपस्थित होने का आदेश दिया है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ेंःचारा घोटालाः डोरंडा कोषागार मामले में लालू प्रसाद यादव समेत अन्य तीन नेताओं के खिलाफ साक्ष्य पेश किये गये

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

विभाग का शपथ पत्र खारिज: रवि उरांव के वकील ने अदालत को जानकारी दी है कि विभाग मामले को लटका रहा है. जिसके बाद कोर्ट ने विभाग की ओर से जारी शपथ पत्र को खारिज कर दिया. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने विभागीय सचिव से जानकारी मांगी थी कि मामले में अब तक क्यों कार्यवाही नहीं की गयी है. कोर्ट ने स्पष्ट कहा कि विभागीय सचिव के खिलाफ अवमाननावाद के तहत कार्रवाई की जायेगी.

Related Articles

Back to top button