JamshedpurJharkhandNEWS

केंद्र के इशारे पर काम कर रहा टाटा स्टील, जेएमएम के आंदोलन को हमारा समर्थन : राजेश ठाकुर

गुटों में बंटकर सरायकेला के कांग्रेसियों ने किया प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत, आदित्यपुर में चेहरा चमकाने के में सांसद गीता कोड़ा और पूर्व सीएम मधु कोड़ा को भी भूले

Sarsikela : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि टाटा स्टील के खिलाफ झामुमो द्वारा चलाये जा रहे आंदोलन को कांग्रेस समर्थन दे रही है. उन्होंने कहा कि बिरसा जयंती पर टाटा कंपनी ने दो फूल भी न चढ़ा कर झारखंड विरोधी मानसिकता उजागर कर दी है. पेट्रोल-डीजल के दाम पर उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार तेल की कीमतों में 50 रुपये की कमी करती है, तो झारखंड सरकार भी 10 रुपये की कमी करने को तैयार है. राजेश ठाकुर मंगलवार को जन जागरण अभियान के तहत सरायकेला पहुंचे थे, जहां गुटों में बंटकर कांग्रेसियों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. जन जागरण के इस कार्यक्रम में जनता नदारद रही और नेता हावी रहे. आदित्यपुर के शेर-ए-पंजाब चौक पर लोकल कांग्रेसी अपना चेहरा चमकाने के चक्कर में स्थानीय सांसद सह प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा और पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा का स्वागत करना भी भूल गये. हालांकि अन्य जगहों पर दोनों का पार्टी कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया. इधर प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ राज्यव्यापी जन जागरण अभियान चलाये जाने की बात कही.

इसे भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम का ऐतिहासिक कदम, भारत के पहले समलैंगिक जज बन सकते हैं सौरभ कृपाल 

ठाकुर ने कहा कि जिस तरह हिमाचल प्रदेश की जनता ने महंगाई और बेरोजगारी की मार से त्रस्त होकर पीएम मोदी को करारा जवाब दिया है, उसी तरह पूरे देश की जनता को जागरूक होकर केंद्र सरकार के खिलाफ खड़ा होना होगा. पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर राज्य में वैट कम किये जाने के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने 10 रुपये कीमत कम की है. राज्य सरकार ने 2 रुपये की रियायत दी है. अगर केंद्र सरकार 50 रुपये की रियायत देती है, तो राज्य सरकार द्वारा 10 रुपये की रियायत दी जायेगी. टाटा स्टील कंपनी के खिलाफ झामुमो द्वारा मोर्चाबंदी किये जाने के सवाल पर उन्होंने कांग्रेस की तरफ से पूरा समर्थन दिये जाने की बात कही. उन्होंने कहा कि टाटा समूह केंद्र के इशारे पर काम कर रहा है. धरती आबा भगवान बिरसा के सम्मान में टाटा समूह की झोली में एक फूल का भी नहीं होना था, अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने झामुमो द्वारा टाटा स्टील के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान को सही ठहराया और कहा कांग्रेस पूरी तरह से झामुमो के साथ खड़ी है. कंपनी उद्योग यहां लगाये और कानूनी क्षेत्राधिकार पुणे शिफ्ट किया जाये, ऐसा होने नहीं दिया जायेगा. उन्होंने इसके पीछे भी साजिश की आशंका जतायी.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें – चाची और भाभी ने किशोरी पर किया धारदार हथियार से हमला, मां लहूलुहान अवस्था में लेकर पहुंची थाना

The Royal’s
Sanjeevani

सरायकेला और जमशेदपुर दोनों जगह पर पेट्रोल-डीजल, सरसों तेल एवं खाद्य पदार्थों के दामों में बेतहाश महंगाई के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस द्वारा निकाले गये जन-जागरण अभियान में राजेश ठाकुर ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित पोस्टल पार्क में प्रदर्शन करते हुए राजेश ठाकुर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार महंगाई घटाने का वायदा करके सत्ता पर काबिज हुई थी, लेकिन आज महंगाई आसमान छू रही है. आम जनता महंगाई से त्रस्त है और श्रम कानूनों में बदलाव कर मजदूरों को गर्त में धकेलने का काम किया जा रहा है. ठाकुर ने कहा कि ऐसे तमाम मुद्दों को लेकर कांग्रेस जन-जन के बीच जा रही है. यदि केंद्र की मोदी सरकार महंगाई पर लगाम नहीं लगाती, तो इसी तरह जन-जागरण किया जायेगा. इस दौरान इंटक के राष्ट्रीय सचिव रघुनाथ पांडेय मौजूद रहे.

इसे भी पढ़े –  नक्सलियों को आर्मी के हथियार सप्लाइ करने वाला सीआरपीएफ जवान दो साथियों संग गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button