न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

उषा मार्टिन स्टील बिजनेस को खरीदने में टाटा स्टील, जेएसडब्लयू और लिबर्टी हाउस ने दिखायी दिलचस्पी

जेएसडब्लयू, टाटा स्टील और लिबर्टी हाउस , उषा मार्टिन स्टील कंपनी को खरीदने के लिए लगा सकते हैं बोली

865

Ranchi :  जेएसडब्लयू, टाटा स्टील और लिबर्टी हाउस उषा मार्टिन कंपनी के संभावित खरीददार हो सकते हैं. ये तीनों कंपनियां उषा मार्टिन के स्टील कंपनी को खरीदने के लिए बोली लगा सकते हैं. बिजनेस स्टैंडर्ड में छपी खबर के अनुसार पांच कंपनियों की लिस्ट में इन तीनों कंपनियों को बोली लगाकर खरीदने में सक्षम माना जा रहा है. इस माह में खरीददारों की बोली आमंत्रित की जाएगी. कंपनी के ज्वांइट सेक्रेटरी एवं मैनेजिंग डायरेक्टर शेषगिरी राव ने कहा कि जेएसडब्लयू उषा मार्टिन के स्टील कंपनी को खरीदने के लिए यथोचित परिश्रम कर रही है, जो इस सप्ताह पूरा हो जाने की उम्मीद है. राव ने स्पष्ट करते हुए कहा कि कंपनी अच्छी संभावना को देखते हुए बीड में थोड़ा मूल्यांकन कर सकती है. इसे लेकर टाटा स्टील स्पोक्सपर्सन ने कहा कि बीड में रणनीतिक विकास के अवसरों का मूल्यांकन की गतिविधि पहले से चल रही थी. वहीं लिबर्टी हाउस ने इस संदर्भ में कुछ कहने से मना कर दिया.

इसे भी पढ़ें – झारखंड से किनारा कर रहे IAS अधिकारी, 11 चले गये 4 जाने की तैयारी में

उषा मार्टिन धीरे-धीरे अपने ऋण को कम करने के लिए अपने स्टील कंपनी को बेचना चाह रही है. जिसकी कीमत 40 बिलियन आंकी गयी है. सोर्स के हिसाब से एसबीआई कैपिटल मार्केटस और अपूर्व कैपिटल ने जून में संयुक्त आदेश जारी करते हुए उषा मार्टिन को खरीददारों को खोजने के आदेश दिये थे.

इसे भी पढ़ें – रांची : वाहन चेकिंग के दौरान हुई झड़प, ट्रैफिक पुलिस ने युवक को पीट-पीटकर किया घायल

उषा मार्टिन बोर्ड ने स्वतंत्र कमिटी का किया गठन

वहीं इसको लेकर उषा मार्टिन बोर्ड ने स्वतंत्र कमिटी का गठन किया है. ये बोर्ड स्टील कंपनी की बिक्री से संबंधित सारी चीजों का मूल्यांकन करेगी. जमशेदपुर में उषा मार्टिन के पास एक मिलियन टन का प्लांट है. इसके उत्पादन के एक तिहाई भाग का इस्तेमाल कंपनी के अंदर ही वायर एंड वायर रोप डिवीजन में हो जाता है. बाकि खरीददारों को बेच देती है.

 इसे भी पढ़ें – बीएसयूपी योजना के तहत इंसानों के रहने के लिए बने आवास सुअरों का रैन बसेरा बने

तीनों कंपनियां एक साथ भूषण पावर खरीदने के लिए लगा चुके हैं बोली

अगर जेएसडब्लयू, टाटा स्टील और लिबर्टी उषा मार्टिन के बीड में भाग लेती है, तो ये अगला फर्म होगा. जिसके लिए ये तीनों स्टील बनाने वाली कंपनी बीड में भाग लेगी. इससे पहले इन तीनों के बीच दिवालियेपन से गुजर रही भूषण पावर और स्टील की खरीद को लेकर एक दूसरे के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: