ChaibasaJamshedpurJharkhandJharkhand Politics

जमशेदपुर के लोगों को जनसुविधाएं देकर एहसान नहीं कर रही टाटा स्टील : सरयू राय

Jamshedpur : जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने टाटा स्टील पर आरोप लगाया कि वह जमशेदपुर के लोगों को टाटा लीज समझौते के अनुरूप जनसुविधाएं देने में विफल रहा है. सोमवार को बागुनगर सिविल सोसाइटी के बैनर तले नागरिकों के साथ बैठक करते हुए विधायक ने कहा कि टाटा कंपनी जमशेदपुर के नागरिकों को जनसुविधा उपलब्ध कराकर एहसान नहीं कर रही है, बल्कि टाटा स्टील की लापरवाही के कारण नागरिकों को उनका अधिकार नहीं मिल पा रहा है. राय ने बताया कि जुस्को लीज समझौते को ठीक से लागू करे, इसके लिए उन्होंने उपायुक्त से मिल कर बात की है. उनकी पहल पर नागरिकों को जनसुविधा उपलब्ध कराने के लिए उपायुक्त, जमशेदपुर अक्षेस और टाटा स्टील लिमिटेड की संयुक्त कमिटी बनायी गयी है. श्री राय ने बताया कि लोगों को जनसुविधा और अधिकार दिलाने के लिए उन्होंने विधानसभा में भी आवाज उठायी है.
मोहरदा से हो जुस्को जैसे पानी की आपूर्ति
श्री राय ने कहा कि जुस्को जिस क्वालिटी का पेयजल अपने क्षेत्र के नागरिकों को उपलब्ध कराता है, वैसी ही जलापूर्ति मोहरदा जालपूर्ति योजना से भी हो. उन्होंने कहा कि राजनीतिक अदूरदर्शिता और निहित स्वार्थ के कारण मोहरदा जैसी महत्वपूर्ण जलापूर्ति योजना का उचित लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा था. उनके प्रयास से इसमें काफी सुधार आया है. जल की गुणवत्ता में सुधार के लिए पेयजलापूर्ति पंप हाउस के पहले एक बड़ा सेटलिंग पांड बनाने के लिए डीपीआर बनाया जा रहा है. सरयू राय ने नागरिकों से कहा कि वे किसी भी तरह की समस्या होने पर या सुझाव देने के लिए के लिए उनसे सीधे संपर्क करें.
विकास से जुड़े विभिन्नन विषयों पर चर्चा
इससे पहले बागुनगर सिविल सोसाइटी की बैठक में विकास से जुड़े विषयों पर चर्चा हुई. लोगों ने बताया कि जुस्को से उनके क्षेत्र में वर्तमान में सिर्फ 2 केवीए क्षमता का ही बिजली कनेक्शन दिया जाता है, जो पर्याप्त नहीं है। उन्होंने विधायक से लोड बढ़वाने का आग्रह किया. लोगों ने क्षेत्र में पेयजल, सफाई आदि जनसुविधाएं जुस्को द्वारा ठीक से उपलब्ध नहीं कराने की बात भी कही. बैठक में बागुननगर सिविल सोसाइटी के जवाहरलाल, राजीव साह, जगदीश सिंह, गुरूदेव सिंह, साई साई राम, निलय दत्तो, गोविंद कुमार प्रसाद, लक्खी विश्वास, अशोक करूवा, बलविंदर सिंह सहित सैकड़ों नागरिक उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- JEE MAIN RESULT 2022 : नारायणा जमशेदपुर के शिक्षक दंपत्त‍ि का पुत्र बना जेईई मेन का कोल्हान टॉपर, 491 रैंक लाकर सृजन रंजन बने सिटी टॉपर

Related Articles

Back to top button