BusinessChaibasaJamshedpurJharkhand

देश के 63 फीसदी कर्मचारी वर्क-लाइफ बैलेंस को देते हैं प्राथमिकता, रैंडस्टैड एम्प्लॉयर ब्रांड रिसर्च के शोध में सामने आया तथ्य, टाटा स्टील देश के 10 शीर्ष नियोक्ता ब्रांड में शामिल

Jamshedpur: टाटा स्टील को भारत के शीर्ष 10 सबसे आकर्षक नियोक्ता ब्रांडों में मान्यता मिली है. रैंडस्टैड एम्प्लॉयर ब्रांड रिसर्च (आरईबीआर) द्वारा किए गए शोध में यह तथ्य सामने आया है. टाटा स्टील को दूसरी बार यह सम्मान मिला है. यह सम्मान कर्मचारियों के लिए उच्च-विश्वास, अखंडता, विकास और देखभाल की संस्कृति को बढ़ावा देने पर कंपनी के निरंतर ध्यान को उजागर करता है. शोध वैश्विक स्तर पर 31 देशों की 5,944 कंपनियों के 1,63,000 से अधिक उत्तरदाताओं के विचारों को आधारित है. सर्वेक्षण के अनुसार भारतीय कार्यबल एक नियोक्ता चुनते समय कार्य-जीवन संतुलन (63 प्रतिशत) को सबसे महत्वपूर्ण कारक मानते हैं. इसके बाद आकर्षक वेतन और लाभ (60 प्रतिशत) और संगठन की अच्छी प्रतिष्ठा (60 प्रतिशत) आती है.

वर्कफोर्स में ट्रांसजेंडर और महिलाओं को बढ़ावा
टाटा स्टील ने मुख्य खनन कार्यों में ट्रांसजेंडर व्यक्तियों और महिलाओं को कार्यबल के विभिन्न क्षेत्रों में नियुक्ति के लिए कई पथ-प्रदर्शक नीतियों, प्रथाओं और पहल की शुरुआत की है. कंपनी लगातार लोगों को काम पर रखने, जुड़ाव, विविधता और समावेश, पुरस्कार एवं मान्यता को बढ़ावा दे रही है. टाटा स्टील ने सभी विविध समूहों के लिए एक सक्षम कार्यस्थल बनाने के लिए एलजीबीटीक्यू, एजाइल वर्किंग मॉडल और विस्तारित मातृत्व अवकाश का लाभ देने जैसी ट्रेंडसेटिंग नीतियों को लागू किया है.

हम समावेशी वर्कफोर्स बना रहे हैं-वीपी
आत्रेयी सान्याल, वाइस प्रेसीडेंट, ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट, टाटा स्टील ने कहा कि हमें रैंडस्टैड एम्प्लॉयर ब्रांड रिसर्च द्वारा भारत के शीर्ष 10 सबसे आकर्षक नियोक्ता ब्रांडों में शामिल होने पर खुशी है. टाटा स्टील में हम टीम वर्क को बढ़ावा देने, प्रतिभा को पोषित करने और नेतृत्व क्षमता को बढ़ाने में दृढ़ता से विश्वास करते हैं. विविधता और समावेश पर केंद्रित हमारी नीतियां और पहल, चुस्त कार्यबल, और कई अन्य लोगों को हमेशा पहले रखने के दर्शन द्वारा निर्देशित हैं. हम अपने कर्मचारियों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देना जारी रखेंगे और नवीन मानव संसाधन नीतियों के माध्यम से उनका समर्थन करेंगे.

ram janam hospital
Catalyst IAS

ये भी पढ़ें- Films Releasing: जान्हवी कपूर की गुड लक जैरी से लेकर द‍िशा पटानी की एक व‍िलेन रि‍टर्न तक, ये रही आज और र‍िलीज फ‍िल्‍मों की पूरी डि‍टेल

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

Related Articles

Back to top button