ChaibasaEducation & CareerGiridihJamshedpurJharkhand

टाटा स्टील ने टीजीसी गम्हरिया में नियोजन के लिए इम्प्लाई वार्ड से मांगा आवेदन, अप्रेंटिंस और डिप्लोमा किए आवेदन 5 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

Jamshedpur: टाटा स्टील लिमिटेड ने टाटा ग्रोथ शॉप (टीजीसी) गम्हरिया में विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया हैं. यह नियोजन एक साल के निश्चित अवधि अनुबंध (FTC) के लिए होगा. टाटा ग्रोथ शॉप के कर्मचारी वार्ड और पंजीकृत संबंधी के साथ ही ट्यूब डिवीजन, कच्चा माल (कोलियरी, अयस्क, खदान और खदान, एफएएमडी), विपणन और बिक्री, सीआरसी (डब्ल्यू),वायर डिवीजन, एचएमसी, एचओ (मुंबई), बियरिंग्स डिवीजन, टाटा स्टील कलिंगनगर और टाटा स्टील मेरामंडली के कर्मचारी पुत्र इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.
क्या है योग्यता
कर्मचारी वार्ड के तहत पति / पत्नी / पुत्र / बेटी / दामाद (बेटा नहीं होने की स्थिति में) इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. रिटायर कर्मचारियों के वैसे बच्चे जिन लोगों ने अर्ली सेपरेशन स्कीम, सुनहेरे भविष्य की योजना, कर्मचारी परिवार लाभ योजना, पारिवारिक लाभ
योजना, चिकित्सा पृथक्करण योजना (शर्तों के अधीन), रोजगार के बदले परिवार सहायता योजना के तहत रिटायर किया हैं, वे भी आवेदन करने के पात्र हैं. टाटा स्टील लिमिटेड के स्थायी रोल में वर्तमान में कर्मचारी आवेदन करने के लिए पात्र नहीं हैं. टाटा समूह की कंपनी या टाटा स्टील लिमिटेड की सहायक या सहयोगी कंपनी के कर्मियों को इन्टरव्यू के दौरान अपना एनओसी यहां लाना होगा. यदि वार्ड/पंजीकृत संबंध का चयन किया जाता है, तो फिर कर्मचारी भविष्य के लिए दावा नहीं किया जा सकेगा. पंजीकरण/रोजगार उसकी सेवा की अवधि पर चयनित उम्मीदवार के रूप में माना जाएगा.

क्या है शैक्षणिक योग्यता
एनसीवीटी से अप्रेंटिंस पास ही आवेदन कर सकते हैं. फिटर, मशीनिस्ट, टर्न, मिल राइट मेंटेनेंस मैकेनिक, मैकेनिक मशीन टूल मेंटेनेंस, फिटर स्ट्रक्चरल, वेल्डर, गैस कटर और इलेक्ट्रीशियन ट्रेड होना जरूरी है. या AICTE द्वारा अनुमोदित संस्थानों से टूल एंड डाई मेकिंग में डिप्लोमा. आईडीटीआर जमशेदपुर और एमएसएमई टूल रूम रांची से पास करने वाले आवेदक भी आवेदन कर सकते हैं. यही नहीं आरडी टाटा तकनीकी शिक्षा केंद्र जमशेदपुर और जेएन टाटा तकनीकी शिक्षा केंद्र गोपालपुर से टूल एंड डाई मेकिंग में पूर्णकालिक डिप्लोमा करने वाले भी आवेदन कर सकते हैं.

अनिवार्य अनुभव
राष्ट्रीय शिक्षुता प्रमाणपत्र धारक के लिए तीन साल का अनुभव होना चाहिए. प्रशिक्षुओं के लिए अखिल भारतीय व्यापार परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद 1 जून, 2022 तक प्रतिष्ठित मशीन के रखरखाव की जानकारी होनी चाहिए. चयनित उम्मीदवारों को टीजीएस में उपकरण निर्माण सुविधाओं के संचालन / रखरखाव में तैनात किया जाएगा. गम्हरिया या टाटा स्टील लिमिटेड या उसकी किसी समूह कंपनी या सहायक कंपनी के किसी भी स्थान के रिक्त पद पर तैनाती की जा सकती है. अप्रेंटिस के लिए एआईटीटी में कुल न्यूनतम अंक 50 फीसदी अंक और एमएसएमई के तहत संस्थानों से टूल और डाई मेकिंग में पूर्णकालिक डिप्लोमा के लिए न्यूनतम 55 फीसदी अंक होना चाहिए.

ram janam hospital
Catalyst IAS

उम्र सीमा
आवेदक का जन्म 1 जून 1987 को या उसके बाद और 1 जून 2004 से पहले होना चाहिए.
एआईटीटी उम्मीदवारों को एक वर्ष की अवधि के लिए निश्चित अवधि के अनुबंध पर प्रति माह 12,000 रुपये जबकि टूल एंड डाई मेकिंग के डिप्लोमा धारियों के लिए प्रति माह 14,000 रुपये दिया जाएगा.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

चयन प्रक्रिया
ऑनलाइन या व्यक्तिगत रूप से लिखित परीक्षा के बाद कौशल परीक्षा, व्यक्तिगत साक्षात्कार और चिकित्सा परीक्षा होगी. चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण में निर्धारित मानदंडों के अनुसार अपात्र पाए जाने वाले उम्मीदवारों को आगे की चयन प्रक्रिया से तत्काल अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा. आवेदक की उम्मीदवारी चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण में या अनुभाग के बाद भी समाप्त की जा सकती है. टाटा स्टील विविध कार्यसमूहों से आवेदनों को प्रोत्साहित करता हैं. महिला उम्मीदवारों के साथ ही ट्रांसजेंडर भी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन टाटा स्टील वेबसाइट के माध्यम से भरा जाएगा. वेबसाइट https://www.tatasteel.com/careers/work-with-us/tata-steel-india-careers/ पर क्लिक करें. ऑनलाइन आवेदन 27 जून22 से 5 जुलाई 22 तक खुला रहेगा. ऑनलाइन लिखित परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएगी और शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को अग्रिम सूचना भेजी जाएगी.

ये भी पढ़ें- Chakradharpur: आश‍ियाने पर आफत, रेलवे की जमीन पर बसे चक्रधरपुर के गैंगखोली के 30-35 परिवारों को नोटिस, भाजपा ने किया विरोध

Related Articles

Back to top button