ChaibasaJamshedpurJharkhand

Tata Steel Bonus News Update: टाटा स्टील के ब्रांड क्रोमा के उदघाटन के साथ ही बोनस का बाजार सज कर तैयार, 25 अगस्त के पहले हो जाएगा कंपनी में बोनस समझौता, 350 करोड़ तक बोनस होने का अनुमान

Jamshedpur: जमशेदपुर में गुरुवार को टाटा समूह के क्रोमा इनफिनिटी रिटेल लिमिटेड के पहले शोरूम के खुलने के साथ ही बोनस का बाजार सज धज कर तैयार हो गया है. टाटा स्टील के पिछले वित्तीय वर्ष में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने के बाद इस साल कंपनी के बोनस पर सबकी नजर है. गुरुवार को हुई जेसीसीएम की बैठक में बोनस को लेकर तो कोई बात नहीं हुई, लेकिन सूत्रों का कहना है कि 25 अगस्त के पहले टाटा स्टील का बोनस समझौता हो जाएगा. इस साल बोनस को लेकर नया फॉर्मूला बनाया जाना है, जिस पर कंपनी और यूनियन के बीच बात चल रही है.

सूत्र बताते हैं कि एकाध दिनों में बोनस वार्ता गति पकड़ेगी और जल्द ही समझौता हो जाएगा. इस साल कंपनी के तीन गुना लाभ होने के चलते बोनस की राशि में भी अप्रत्याशित बढ़ोतरी की बात हो रही है लेकिन सूत्र बताते हैं कि नये फॉर्मूले के बाद ही तय होगा कि बोनस की राशि क्या होगी. लेकिन प्रबंधन की कोशिश होगी कि पिछले साल के मुकाबले इस साल बोनस बेहतर हो. पिछले साल कंपनी ने 272 करोड़ रूपए बोनस के रूप में दिया था, जो इस साल 350 करोड़ जाने की उम्मीद है. टाटा स्टील के साथ ही इस साल भी जुस्को में बोनस की राशि कर्मचारियों को उनके खाते में भेज दी जाएगी. यूनियन चुनाव को लेकर हाई कोर्ट में चल रहे मामले के चलते पिछले दो साल से प्रबंधन बोनस की राशि सीधे कर्मचारियों के खाते में भेज देती है.
टाटा मोटर्स-टाटा कमिंस में सितंबर में बोनस होगा
टाटा मोटर्स और टाटा कमिंस में भी सितंबर माह तक बोनस समझौता हो जाएगा. इसे लेकर दोनों कंपनियों में बोनस वार्ता की तैयारी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur: झारखंड क्षत्रिय मह‍िला संघ के सावन महोत्‍सव में जमा रंग, ममता सिंह के स‍िर सजा सावन क्‍वीन का ताज

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button