JamshedpurJharkhand

Tata Motors : कुछ लोग 20 हजार बोनस को लेकर फैला रहे भ्रम, इसे वेतन से नहीं काटा जाएगा: महामंत्री

ग्रेड के बाद दूसरे दिन कंपनी के विभिन्न विभागों में यूनियन अध्यक्ष-महामंत्री का जोरदार स्वागत

Jamshedpur: टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के महामंत्री आरके सिंह ने कहा कि यूनियन की कोशिश रही है कि इस ग्रेड में कर्मचारियों के रोजगार के साथ ही शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर भी जोर दिया जाय. हमने इन तीनों मुद्दों को इस ग्रेड में एड्रेस किया है. महामंत्री मंगलवार को कंपनी के विभिन्न विभागों में आयोजित स्वागत समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इस बार के वेतन समझौते में यूनियन ने कंपनी से गिफ्ट देने का आग्रह किया, जिसे प्रबंधन ने स्वीकार किया और सभी कर्मचारियों को वन टाइम 20 हजार रूपए का बोनस देने का फैसला लिया. यह बोनस अगले वेतन में एरियर के साथ सभी कर्मचारियों को मिल जाएगा.

उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस बोनस को लेकर भ्रांति फैला रहे हैं कि आने वाले समय में कंपनी इस बोनस को कर्मचारियों के वेतन से काट लेगी, जो सही नहीं है. उन्होंने साफ किया कि यह वन टाइम गिफ्ट है और इसे किसी भी मद में काटा नहीं जाएगा. आप सब लोग निश्चिंत रहें. अध्यक्ष गुरमीत सिंह तोते ने कहा कि बाहर इलाज की राशि में बढ़ोतरी की गई है एवं अन्य पहलू को भी ध्यान में रखकर यह समझौता हुआ है. युवाओं की मांग थी की टी शर्ट को यूनिफॉर्म में शामिल किया जाय. कंपनी द्वारा टीशर्ट उपलब्ध कराने की भी बात हुई है. यूनियन पदाधिकारियों को सबसे पहले सुबह साढ़े नौ बजे डिविजन थ्री में किया गया. फाइनल में शिवानंद वर्मा, संजीव मेथी, एस के साहा एवं कुलदीप सिंह के नेतृत्व में स्वागत समारोह आयोजित किया गया. वही दिन में साढ़े ग्यारह बजे ईआरसी डिविजन में मनोज शर्मा एवं प्रदीप राजवार के नेतृत्व में स्वागत कार्यक्रम चला. इसके बाद डेढ़ बजे सीटीआर डिविजन में पवन सिंह और मनोज कुमार के नेतृत्व में स्वागत किया गया.

ये भी पढ़ें-Jamshedpur Gurdwara Dispute: सोनारी गुरुद्वारा बना अखाड़ा, तारा सिंह और बलबीर सिंह गुट में गाली-गलौज, पुल‍िस के हस्‍तक्षेप से संभले हालात 

 

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button