AutomobilesChaibasaJamshedpurJharkhand

बेंगलुरु को प्रदूषण से बचाएगी टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक बसें, बीएमटीसी ने टाटा मोटर्स को 921 इलेक्ट्रिक बसों की सप्लाई का दिया ऑर्डर

Jamshedpur: टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक बसों की मांग लगातार बढ़ रही है. शहरों में पर्यावरण के स्तर को कम करने के लिए टाटा मोटर्स ने बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (बीएमटीसी) को 921 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति करने की घोषणा की है. कनवर्जेन्‍स एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (सीईएसएल) के बड़े टेंडर के तहत टाटा मोटर्स अनुबंध के अनुसार 12 महीनों तक 12-मीटर इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति, परिचालन और रख-रखाव करेगी. टाटा स्‍टारबस स्‍वदेशी आधार पर विकसित वाहन है, जिसका उन्‍नत डि‍जाइन और श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ खूबियाँ स्‍थायित्‍वपूर्ण एवं आरामदायक यात्रा के लिए हैं. बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की प्रबंध निदेशक, आईएएस, जी. सत्‍यवती ने कहा कि टाटा मोटर्स को 921 इलेक्ट्रिक बसों की सप्लाई का ऑर्डर दिया गया है. यह ऑर्डर बेंगलुरू में जन-साधारण के प्रदूषण-रहित और स्‍थायित्‍वपूर्ण शहरी परिवहन की बढ़ रही आवश्‍यकता के लिए सबसे महत्‍वपूर्ण है.

बीएमटीसी को आधुनिक इलेक्ट्रिक बसें लाने की खुशी है, जो कि अनुकूल सार्वजनिक परिवहन के लिए अधिक से अधिक लोगों को आकर्षित करेंगी. कनवर्जेन्‍स एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (सीईएसएल) की एमडी एवं सीईओ महुआ आचार्य ने कहा कि हमें बहुत खुशी है कि बीएमटीसी ने सीईएसएल के ग्रैण्‍ड चैलेंज के तहत इलेक्ट्रिक बसों का आर्डर दिया है. यह इलेक्ट्रिक बस के साथ हमारे सफर में एक और उल्‍लेखनीय उपलब्धि है. इस प्रतिबद्धता के लिए हम कर्नाटक सरकार और बीएमटीसी का और उनके सहयोग के लिये टाटा मोटर्स का आभार व्‍यक्‍त करते हैं.
पिछले 30 दिनों में 1500 इलेक्ट्रिक बसों के मिले ऑर्डर

टाटा मोटर्स को पिछले 30 दिनों में दिल्‍ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (डीटीसी) से 1500 इलेक्ट्रिक बसों और वेस्‍ट बंगाल ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (डब्‍ल्‍यूबीटीसी) से 1180 इलेक्ट्रिक बसों के ऑर्डर मिल चुके हैं. टाटा मोटर्स की अत्‍याधुनिक शोध एवं विकास सुविधाओं ने वैकल्पिक ईंधन प्रौद्योगिकी से ताकत पाने वाले अभिनव यातायात समाधानों को इंजीनियर करने के लिए लगातार काम किया है. जैसे कि बैटरी-इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड, सीएनजी, एलएनजी और हाइड्रोजन फ्यूल सेल टेक्‍नोलॉजी. टाटा मोटर्स ने अब तक भारत के कई शहरों में 715 से ज्‍यादा इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति की है, जो कुल मिलाकर 40 मिलियन किलोमीटर से ज्‍यादा चल चुकी हैं.

Sanjeevani

ये भी पढ़ें- Chaibasa : झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री मधु कोड़ा एवं सांसद गीता कोड़ा का श्रमदान अभ‍ियान जारी, एनएच 75 ई की मरम्मत का काम प्रगत‍ि पर

 

Related Articles

Back to top button