Jamshedpur

टाटा-कटिहार नई ट्रेन आज रात 9.15 बजे खुलेगी, सांसद दिखाएंगे झंडी

सांसद ने कहा यात्रियों की थी काफी पुरानी मांग, आने वाले दिनों में और भी कई ट्रेनों की मिल सकती है सौगात

Jamshedpur : सांसद विद्युत वरण महतो के अथक प्रयास से टाटा से कटिहार के बीच बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हो गई है. बुधवार की आज रात्र  9.15 बजे सांसद टाटा कटिहार ट्रेन को टाटानगर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. ट्रेन का नंबर वर्तमान में 08141 एवं 08142 है. जबकि नियमित रूप से इस ट्रेन का क्रमांक 18181 एवं 18182 होगी. इससे पहले कटिहार के लिए एक लिंक ट्रेन टाटा-छपरा के साथ जाती थी. इस लिंक में कम डब्बा रहने के कारण बड़ी संख्या में कटिहार के रास्ते उत्तर बिहार जाने वाले लोग वंचित रह जाते थे. साथ ही इस लिंक ट्रेन के कारण बरौनी में अक्सर विलंब होने की शिकायत मिलती थी.

अब जहां झारखंड से उत्तर बिहार सीधे जुड़ गया है वहीं दूसरी ओर बड़ी संख्या में यात्री इससे लाभान्वित होंगे.  सांसद ने इस ट्रेन के शुभारंभ करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव, दक्षिण पूर्व रेलवे के जीएम औप चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम का आभार व्यक्त किया है. सांसद ने कहा है कि आने वाले समय में जमशेदपुर को और भी नई ट्रेनों की सौगात मिलने वाली है.

इसे भी पढ़ें- कार्यक्रम में नहीं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष और मंत्री तो नाराज प्रखंड अध्यक्ष ने कर डाली जिलाध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग

 

 

 

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button