Business

ई-कॉमर्स के फील्ड में अब टाटा ग्रुप की भी एंट्री, सुपर एप होगा लांच, ग्राहकों को मिलेंगी ये सुविधाएं

विज्ञापन

Mumbai. ई-कॉमर्स कंपनियों के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा में अब टाटा भी शामिल होने जा रहा है. रिलायंस, एमेजॉन, फ्लिपकार्ट जैसे दिग्गजों के बीच अब टाटा समूह भी ई-कॉमर्स के क्षेत्र में एक एप लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. तेजी से बढ़ते ई-कॉमर्स सेगमेंट में अब टाटा समूह भी अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहा है.

सुपर एप की तैयारी

टाटा अपने सुपर ऐप के द्वारा अपनी कई ग्राहक सेवाओं को एक जगह लेकर आएगा. यह ऐप दिसंबर या जनवरी में लॉन्च हो सकता है. इस ऐप के द्वारा शॉपिंग ऐप टाटा क्लिक, ग्रॉसरी स्टोर StarQuik और ऑनलाइन इलेक्ट्रॉनिक्स प्लेटफॉर्म क्रोमा जैसे टाटा समूह के कई प्लेटफॉर्म के उत्पाद एवं सेवाएं एक ​ही जगह उपलब्ध हो जाएंगी.

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में नहीं हुआ नए अध्यक्ष का फैसला, सोनिया गांधी बनी रहेंगी अंतरिम अध्यक्ष

टाटा सन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, ‘यह एक सुपर ऐप होगा. एक ऐप के भीतर कई ऐप होंगे. हमारे सामने काफी बड़ा अवसर है.’

कड़ा है मुकाबला

गौरतलब है कि रिलायंस समूह रिटेल में काफी आक्रामक तरीके से टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहा है. उसके पास दुनिया की कई दिग्गज कंपनियों की टेक्नोलॉजी है, क्योंकि पिछले तीन महीने में रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में एक दर्जन से ज्यादा विदेशी कंपनियों ने 1.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश किया है.

सुपर एप क्या है?

सुपरऐप एक कॉन्सेप्ट है, जो चीन और दक्षिण एशिया से निकला है. इन देशों की इंटरनेट कंपनियों ने महसूस किया कि विभिन्न तरह के सर्विस ऐप्स जैसे शॉपिंग, पेमेंट, कैब बुकिंग, फूड सर्विस आदि को एक ही ऐप में मर्ज कर पेश किया जाए. इससे उनके रेवेन्यू पर साकारात्मक प्रभाव देखने को मिला.

adv
advt
Advertisement

7 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button