BusinessJamshedpurJharkhand

Tata Group Latest : अब पांच नये कंज्यूमर ब्रांड खरीदने की तैयारी में टाटा समूह

Jamshedpur : टाटा समूह की कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्टस लिमिटेड ने पांच नये कंज्यूमर ब्रांड को खरीदने की तैयारी शुरू कर दी है. हालांकि, इन ब्रांड के नाम साझा नहीं किये गये हैं, लेकिन साफ है कि इस क्षेत्र में टाटा अब मुकेश अंबानी की रिलायंस को सीधी टक्कर देने के मूड में हैं. कंपनी जल्द पांच कंज्यूमर ब्रांडों का अधिग्रहण कर सकती है. इसके जरिए कंपनी कंज्यूमर गुड्स सेक्टर में अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहती है.

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का 2020 में हुआ था गठन

रिपोर्ट में कंपनी के सीईओ सुनील डिसूजा के हवाले से कहा गया है कि कंपनी टेटले चाय और ऐट ओ क्लॉक कॉफी बेचती है, जबकि अब अन्य कई कंपनियों के साथ गंभीरता से जुड़ने पर विचार कर रही है. कंपनी इन ब्रांड को खरीदने की योजना पर तेजी से काम कर रही है. उल्लेखनीय है कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का गठन 2020 में हुआ था. इसने बोतलबंद पानी की कंपनी नॉरिस्को बेवरेजेस और अनाज ब्रांड सोलफुल जैसी कंपनियों में हिस्सेदारी लेकर अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है. रिपोर्ट में कहा गया कि टाटा का नया कदम रिलायंस और हिंदुस्तान यूनिलिवर के साथ प्रतिस्पर्धा वाला होगा. रिलायंस आने वाले छह महीने में अपने कारोबार को विस्तारित करने के लिए 60 छोटे किराना और हाउसहोल्ड ब्रांड का अधिग्रहण कर सकती है.

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

आउटलेट के विस्तार को किया तेज

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani

कोरोना महामारी को रोकने के लिए लागू किये गये प्रतिबंधों के हटने के बाद भारत फिर से खुल रहा है. इस क्रम में देश भर में स्टारबक्स कॉर्प के आउटलेट के विस्तार को भी तेज कर दिया गया है. पिछले वर्ष में 50 नये कैफे जोड़े, जिसके बाद 26 शहरों में 268 स्टोर हो गये हैं. डिसूजा ने कहा कि भारत में हमारे सामने एक विशाल रनवे है. अब खेल यह है कि हम कितनी तेजी से आगे बढ़ते हैं.

ये भी पढ़ें- नवजोत सिंह सिद्धू ने पटियाला कोर्ट में किया सरेंडर, अब एक साल रहना होगा जेल में

Related Articles

Back to top button