JamshedpurJharkhandJharkhand Politics

Tata Cummins Employees Union : प्रबंधन ने अध्यक्ष पद के लिए पांच नामों की सूची सौंपी, क्या अनूप सिंह इसे स्वीकार करेंगे?

Jamshedpur : क्या सचमुच अनूप सिंह 26 मई को टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के चुनाव का ऐलान कर देंगे? इस पर कर्मचारियों के बीच में चर्चा का बाजार गरम है. सूत्रों का कहना है कि प्रबंधन अभी भी अनूप सिंह को किसी भी सूरत में अध्यक्ष मानने को तैयार नहीं है. बताया जा रहा है कि प्रबंधन की ओर से अनूप सिंह को पांच यूनियन नेताओं के नाम की सूची दी गई हैं, ताकि वे इसमें से एक पर अध्यक्ष बनने की मुहर लगा सके. बाहरी को बाहर रखने के प्रबंधन के इस फॉर्मूले को अनूप सिंह स्वीकार करेंगे या नहीं? वह देखने वाला होगा?

लेकिन प्रबंधन और अनूप सिंह के बीच बंद कमरे में हुई वार्ता के बाद कहा जा रहा है कि अनूप सिंह बाहरी अध्यक्ष बनाने की बात पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं. वैसे अभी भी अनूप सिंह ने यूनियन नेताओं को कहा है कि वे एकजुट होकर चुनाव कराएं. चुनाव पारदर्शी तरीके से हो, जीते हुए कमेटी मेंबर्स फैसला करेंगे कि अध्यक्ष कौन होगा? उन्होंने यह भी कहा है कि अगर प्रबंधन चुनाव कराने में लेट लतीफी करता है तो वह प्रशासन को पत्र लिख चुनाव कराने की मांग करेंगे.
चुनाव नहीं होने की सबसे बड़ी वजह यूनियन की आपसी गुटबाजी
यूनियन की आपसी गुटबाजी के चलते कर्मचारियों का सबसे ज्यादा नुकसान हो रहा है. अभी भी यूनियन बाहरी-भीतरी अध्यक्ष के नाम पर एक नहीं है. एक गुट का मानना है कि अध्यक्ष बाहरी होना चाहिए ताकि प्रबंधन पर दबाव बनाया जा सके, जबकि एक गुट चाहता है कि अंदर का अध्यक्ष हो ताकि वर्तमान स्थिति से बाहर निकला जा सके.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur : बार-बार सिलिंग के बावजूद नहीं सुधर रहे डॉक्टर साहब, जेएनएसी ने फिर की कार्रवाई, प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

Related Articles

Back to top button