Lead NewsNational

अयोध्या पर तसलीमा ने फिर बोला कुछ ऐसा, जिससे भड़क सकते हैं कट्टरपंथी

Uday Chandra

New Delhi: अपने बयानों को लेकर अक्सर कट्टरपंथियों के निशाने पर रहनेवाली बांग्लादेश मूल की अंतरराष्ट्रीय लेखिका तसलीमा नसरीन ने फिर कुछ ऐसा कह दिया जिस पर विवाद होना तय है. तसलीमा नसरीन ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का समर्थन करते हुए मुसलमानों से मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने की अपील की है.

हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है जब तसलीमा ने राम मंदिर को लेकर कोई बयान दिया है. इससे पहले नबंवर 2019 में राम मंदिर निर्माण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद तस्लीमा नसरीन ने मुसलमानों को 5 एकड़ जमीन दिये जाने के फैसले पर सवाल उठाये थे. उन्होंने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने अयोध्या में हिंदुओं को 2.77 एकड़ जमीन दी, जबकि मुसलमानों को पांच एकड़ ज़मीन! मुसलमानों को भी 2.77 एकड़ जमीन दी जानी चाहिए थी.


अब अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर दिये गये बयान को लेकर फिर सुर्खियों में हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि ‘अयोध्या में राम मंदिर के लिए कई मुसलमान वीएचपी के अभियान में दान दे रहे हैं. मुसलमानों को मंदिर के लिए धन जुटाने के लिए आगे आना चाहिए.

कोर्ट का फैसला आने से पहले भी तसलीमा नसरीन ने कहा था कि भारत के अधिकांश हिंदू चाहते हैं कि राम मंदिर का निर्माण हो, इसलिए इसे बनने दें. मुसलमानों की तरह उन्हें भी पूरी तरह से धार्मिक और कट्टरपंथी होने का अधिकार है, उन्होंलने यह भी कहा कि यदि आप एक हिंदू हैं तो आपको धर्मनिरपेक्ष होना चाहिए, यह आवश्यक नहीं है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: