World

तारेक फतेह बोले, राजद्रोह का आरोप लगा फांसी देना चाहती है पाकिस्तानी सरकार

ट्विटर हैंडल पर यूएस में रहने वाले पाक सैन्यg अधिकारियों की ओर से मौत की धमकी की जानकारी दी

Wasigatan: पाकिस्तानी मूल के लेखक तारेक फतेह (Tarek Fateh) ने ये आशंका जतायी है कि पाकिस्तानी सरकार उनको राजद्रोह का आरोप लगा कर फांसी देना चाहती है, फतेह ने मंगलवार सुबह अमेरिका में रहने वाले पाकिस्ता नी सैन्या अधिकारियों की ओर से मौत की धमकी मिलने की जानकारी दी.उन्होंनने यह सनसनीखेज जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्टे की है . उन्हों ने बताया, ‘अमेरिका में रहने वाले ये रिटायर पाकिस्तायनी सैन्ये अधिकारी मुझपर राजद्रोह का आरोप लगाना चाहते हैं और फांसी देना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें :हड़ताल की तैयारी पूरी, आंगनबाड़ी बहनें और मनरेगा कर्मी भी होंगे शामिल

पाकिस्ताढन के लिए सबसे अधिक खतरनाक 14 लोगों की लिस्ट जारी

इसके अनुसार, अमेरिका में रहने वाले पाकिस्ताननी सैन्यअ अधिकारियों (Retired Pakistani Military Officers) द्वारा मौत की धमकी दी गई है.उन्होंनने पाकिस्ताान के लिए सबसे अधिक खतरनाक बताते हुए 14 लोगों के नाम वाली एक लिस्ट जारी की है.

इसे भी पढ़ें :उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ योगी सरकार लाने जा रही है कड़ा कानून

इस्लामी अतिवाद का विरोध करते रहे हैं फतेह

पिछले माह तारेक फतेह ने फ्रांस में हुए आतंकी हमले की निंदा की थी.इस क्रम में उन्होंनने पाकिस्ताहन के प्रधानमंत्री इमरान खान पर भी हमला बोला.इस्लामी अतिवाद का विरोध करने वाले तारेक फतेह एक उदारवादी इस्लाम के पक्ष को बढ़ावा देने के लिए मशहूर हैं.वे दक्षिण एशिया और विशेष रूप से कट्टरपंथी भारतीय और पाकिस्तानी मुसलमानों की अलगाववादी संस्कृति के खिलाफ हैं.

इसे भी पढ़ें :धनबाद : तीन दिन बाद एनडीआरएफ की टीम ने तालाब से निकाला युवक का शव

बलूचिस्ता़न में मानवाधिकार हनन के मुद्दे पर लिखते रहे हैं

इसके अलावा वे बलूचिस्ता न में मानवाधिकार हनन और पाकिस्तान द्वारा वहां के लोगों के शोषण के मुद्दों को उठाते हैं और इस पर बोलते और लिखते हैं।

तारेक फतेह का जन्मे 20 नवंबर, 1949 को पाकिस्तान में हुआ था.शुरुआत से ही वे पढ़ाई में अव्वsल थे.कराची यूनिवर्सिटी बायोकेमेस्ट्री पढ़ने के लिए उन्हेंक स्कॉ लरशिप मिली थी.इसी दौरान शिया युवती नरगिस तपाल से उनकी मुलाकात हुई जिनसे बाद में उन्हों।ने शादी कर ली.

इसे भी पढ़ें :रांची स्मार्ट सिटी : 278 एकड़ जमीन पर चिह्नित 52 प्लॉट्स की होगी नीलामी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: