Khas-KhabarNational

तमिलनाडुः थर्मल पावर प्लांट में बॉयलर फटने से छह लोगों की मौत, 17 घायल

Neyveli(Tamil Nadu): तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में बुधवार को औद्योगिक दुर्घटना हुई है. यहां एनएलसी इंडिया के थर्मल प्लांट में एक बॉयलर में विस्फोट से छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 घायल हो गए. यहां कई श्रमिकों के फंसे होने की आशंका है. हादसे में जख्मी हुए लोगों को चेन्नई स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ेंःUP में रोजगार अभियान पर बोलीं प्रियंका- छोटे कारोबारियों व कारीगरों की हालत खराब, ठोस पैकेज की जरूरत

काम शुरू करने के दौरान विस्फोट

घटना की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा थर्मल बिजली स्टेशन-II  की पांचवीं यूनिट में बुधवार सुबह उस समय हुआ जब श्रमिक काम शुरू करने की प्रक्रिया में थे. हालांकि, पावर प्लांट के एक अधिकारी ने कहा, “बॉयलर चालू नहीं था. हम घटना की जांच कर रहे हैं.”

एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआइ को बताया कि  दो लोगों की मौत दुर्घटनास्थल पर हो गई. कुछ श्रमिकों के यहां फंसे होने की आशंका है जबकि 17 अन्य जख्मी हैं. उन्होंने कहा कि घायलों को चेन्नई स्थित अस्पताल ले जाया गया है.

इसे भी पढ़ेंःडॉक्टर ने राहुल को बताया- दिल्ली के कई अस्पतालों में कोरोना जांच की अनुमति नहीं

दो महीने में दूसरी घटना

बता दें कि कंपनी 3,940 मेगावाट बिजली पैदा करती है और जिस प्लांट में विस्फोट हुआ, उसमें 1,470 मेगावट का उत्‍पादन होता था. दो महीने में पावर प्‍लांट में यह दूसरा विस्फोट है. इससे पहले मई में, एक बॉयलर विस्फोट में आठ श्रमिक जल गए थे, इन श्रमिकों में नियमित और संविदा कर्मचारी, दोनों शामिल थे.  उस समय घटना थर्मल पावर स्टेशन-2 की छठी इकाई में शाम के समय हुई थी.

इसे भी पढ़ेंःजांच अभियान से बढ़ेगी संक्रमण की संख्या, लेकिन मौत के आंकड़े होंगे कम: CM योगी

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close