Lead NewsNationalNEWS

तमिलनाडु व केरल बुरेवी का खतरा, मोदी ने की मुख्यमंत्रियों से बात

चार दिसंबर को टकरा सकता है तमिलनाडु में तट से

New delhi : अब तमिलनाडु और केरल पर ‘बुरेवी’ तूफान का खतरा मंडरा रहा है. चार दिसंबर बुरेवी तबाही मचा सकता है. इसे ध्यान में रखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बुरेवी को लेकर गंभीर हैं. मोदी ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस बाबत बात की और उन्हें हरसंभव केंद्रीय मदद देने का भरोसा दिया है. राहत व बचाव के मद्देनजर  कन्याकुमारी, तूतीकोरिन, तिरुनेलवेली तथा मदुरै में एनडीआरएफ की टीमें भेजी गईं हैं और राहत शिविरें भी स्थापित की गई हैं.

राहत शिविरों में जाने को कहा

भारतीय मौसम विभाग की चेतावनी शाखा अनुसार तूफान चार  दिसंबर को तमिलनाडु के तट से टकरा सकता है। इस कारण दक्षिण तमिलनाडु तथा दक्षिण केरल में तीन दिसंबर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. बुधवार को रामेश्वरम में निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को राहत शिविरों में जाने के लिए कहा गया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

इधर, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और केरल के मुख्यमंत्री पी.विजयन से फोन पर हुई बातचीत के बारे में प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर वताया कि हमने बुरेवी तूफान से उत्पन्न स्थितियों पर चर्चा की। केंद्र तमिलनाडु तथा केरल को हरसंभव सहयोग देगा. प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की सलामती के लिए प्रार्थना करता हूं.

इसे भी पढें:देश में मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों पर रोक लगाने अध्यादेश लाये केंद्र सरकार :  शिवसेना

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: