JharkhandRanchiSimdegaSports

सिमडेगा में प्रतिभा चयन प्रतियोगिता शुरू, 174 प्लेयर्स शामिल

Ranchi/Simdega: सिमडेगा के आवासीय स्पोर्ट्स और डे-बोर्डिंग सेंटरों में एडमिशन के लिये सेलेक्शन ट्रायल 24 फरवरी तक चलेगा. 21 फरवरी से शुरू हुए इस ट्रायल में 174 खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं. परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में आयोजित इस प्रतियोगिता के जरिये फाइनली 20 बच्चों का चयन कर उन्हें रांची में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका दिया जायेगा.

डीसी सुशांत गौरव के निर्देश पर स्टेडियम में सफल आयोजन की जिम्मेदारी जिला खेल पदाधिकारी तुषार रॉय को दी गयी है. खेल विभाग के द्वारा सभी प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए आवासन सहित भोजनादि की भी व्यवस्था की गई है.

इसे भी पढ़ें:बार एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी एडमिन पर हुआ जानलेवा हमला

खेल को प्रोत्साहन देने को हो रही पहल

तुषार रॉय के मुताबिक खेलकूद युवाकार्य निदेशालय, झारखण्ड सरकार के पहल पर राज्य को खेल की नर्सरी बनाने की दिशा में प्रयास हो रहा है. प्रतिभा चयन प्रतियोगिता इसी का हिस्सा है. इसके जरिये उत्कृष्ट, कुशल एवं प्रतिभावान खिलाड़ियों को खेल के प्रति बेहतर प्रदर्शन करने की दिशा में अवसर प्रदान किया जा रहा है.

प्रतियोगिता आयोजन से ग्रामीण तबके के खिलाड़ियों में खेल के प्रति नया रूझान पैदा होगा. खेल के प्रति मनोबल भी बढ़ेगा.

इसे भी पढ़ें:JHARKHAND: परमिट लेने के लिये गाड़ियों के मालिक जमा नहीं कर रहे फीस, ट्रांसपोर्ट विभाग ने दी 30 दिनों की मोहलत

Related Articles

Back to top button