न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहार: मुहर्रम जुलूस के दौरान हाइटेंशन तार में सटा ताजिया, एक की जलकर मौत, पिता-पुत्र गंभीर

111

Palamu/Latehar : लातेहार सदर थाना क्षेत्र के विशुनपुर पुल के पास मुर्हरम का ताजिया निकालने के दौरान बिजली के तार की चपेट में आने से रिक्शा चालक बसंत राम उर्फ गब्बर की दर्दनाक मौत हो गयी और दो अन्य लोग बुरी तरह झुलस गए.

जानकारी के अनुसार मुहर्रम के एक दिन बाद केरू से जुलूस निकाला गया था. बसंत राम के रिक्शे में एक ताजिया रखा गया था, जिसे जुलूस के साथ घुमाया जा रहा था. तभी विशनुपुर पुल के पास 11 हजार वोल्ट के तार से ताजिया सट गयी और पल भर में रिक्शा चालक झुलस गया और उसकी मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ेंः #Article370 अराजकतावादी प्रावधान, कश्मीर की एकतरफा तस्वीर दिखा रहा है अमेरिकी मीडिया : भारतीय राजदूत

इस घटना में आस-पास खड़े पिता पुत्र क्रमशः मो. इसराफिल और मो. सरफुल को जोरदार करंट लगा. दोनों करंट से झुलस गए. उन्हें इलाज के लिए लातेहार सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया गया. मृतक बसंत राम लातेहार का निवासी था, जबकि पिता पुत्र केरू के रहने वाले हैं.

इधर, घटना के विरोध में और मुआवजा की मांग को लेकर मृतक के परिजनों एवं अन्य लोगों ने सदर अस्पताल के सामने एनएच 39 (पुराना 75) सड़क जाम कर दिया है। मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है. एसडीओ मामले को शांत कराने में लगे हुए हैं, लेकिन समाचार लिखे जाने तक एनएच जाम और बड़ी संख्या में लोग शव के साथ प्रदर्शन कर रहे थे.

इसे भी पढ़ेंः #Newtrafficrules: भाजपा के सांसद और विपक्ष के विधायक सभी कर रहे हैं नये ट्रैफिक नियमों लिए अतिरिक्त समय की मांग

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: