न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

स्मार्ट सिटी निर्माण मामले में टहल इंजीनियरिंग की याचिका हाईकोर्ट में खारिज

24

Ranchi : झारखंड हाईकोर्ट ने बुधवार को स्मार्ट सिटी निर्माण मामले को लेकर टहल कंस्लटिंग इंजीनियर्स लिमिटेड की याचिका को खारिज कर दिया. न्यायमूर्ति सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत ने याचिका को सुनवाई योग्य नहीं मानते हुए यह कार्रवाई की. स्मार्ट सिटी में आधारभूत संरचना विकास के लिए एलएनटी के चयन पर टहल इंजीनियरिंग ने आपत्ति की थी.

इसे भी पढ़ें – लोस चुनाव की तैयारी में जुटी साहेबगंज पुलिस, बॉर्डर एरिया को किया गया सील

एलएनटी के चयन पर टहल इंजीनियरिंग ने की थी शिकायत

मामले की जानकारी देते हुए झारखंड शहरी आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड के निदेशक (प्रशासन) डीडी मिश्रा ने कहा कि 31 दिसंबर 2018 को स्मार्ट सिटी के लिए निविदा आमंत्रित की गयी थी. इसमें नौ प्रतिशत कम पर एलएनटी का चयन किया गया था और इस कार्य के लिए छह मार्च को जुडको और एलएनटी के बीच समझौता भी हुआ है. नविदा में मेसर्स टहल कंस्लटिंग का चयन नहीं हो पाने के कारण पिछले सप्ताह एक प्रतिवाद याचिका दायर की गयी थी. इसमें मेसर्स टहल कंस्लटिंग द्वारा निविदा को रद्द करने का आग्रह किया गया था. जुडको की ओर से अधिवक्ता कृष्ण मुरारी ने पक्ष रखते हुए अदालत को वस्तुस्थिति से अवगत कराया, वहीं टहल इंजीनियरिंग की ओर से पूर्व महाधिवक्ता अनिल कुमार सिन्हा ने पक्ष रखा. दोनो पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने जुडको लिमिटेड की तरफ से टेंडर निष्पादन की प्रक्रिया सही बताया.

इसे भी पढ़ें – केरल : आतंकी हमले पर कांग्रेस के रवैये से नाराज दिग्गज नेता वडक्कन ने पार्टी छोड़ी, कमल पर मुहर लगा दी

सभी कार्य एरिया बेस्ड डेवलमेट (एबीडी) के तहत कराया जायेगा

श्री मिश्रा के अनुसार एचइसी परिसर में स्मार्ट सिटी बनाया जा रहा है. स्मार्ट सिटी के अंतर्गत आधारभूत संरचना का विकास कार्य किया जायेगा. स्मार्ट सिटी में 470 करोड़ की लागत से परिवहन व्यवस्था, सरकुलर रोड, सड़क के किनारे वृक्षारोपण, र्स्टाम वाटर ड्रेनेज सिस्टम, पेयजलापूर्ति एवं जलशोधन प्रणाली का विकास, प्रदूषित जलशोधन प्रबंधन, उर्जा आधारभूत संरचना, स्मार्ट स्ट्रीट लाइटिंग सिस्टम और भूमि विकास का काम किया जाना है. सभी कार्य एरिया बेस्ड डेवलमेट (एबीडी) के तहत कराया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – महतो फोल्डर में होने की वजह से बढ़ी रामटहल चौधरी की मुश्किल, रांची से प्रबल दावेदारों में अर्जुन मुंडा भी शामिल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: