Lead NewsNationalSports

T20 World Cup: वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने श्रीलंका से हार के बाद लिया संन्यास 

ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए 90 टी-20 मैचों में 1245 रन बनाए हैं

Dubai :  वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने गुरुवार को टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के हाथों मिली हार के बाद संन्यास लेने की घोषणा की है. दरअसल, 4 नवंबर को खेले गए मैच में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 20 रन से हरा दिया था. इसके बाद दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने फेसबुक लाइव में आईसीसी (ICC) को बताया की वह अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे.

इसे भी पढ़ें : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये न्यूजीलैंड टीम में पांच स्पिनर, किया टीम का ऐलान

 

क्या कहा ब्रावो ने

इस दौरान ब्रावो ने कहा, “अब मुझे लगता है की मेरे संन्यास लेने का सही समय आ गया है.  क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहा हूं. मेरा करियर बहुत ही शानदार रहा है. मैंने अपनी टीम वेस्टइंडीज का 18 वर्षों तक प्रतिनिधित्व किया. इस दौरान मैंने बहुत कुछ टीम में रहते सीखा. वहीं मेरे करियर में कई उतार-चढ़ाव भी आए.

मैं अपनी वेस्टइंडीज टीम का दिल से आभार करता उन्होंने मुझे टीम में रहते बहुत ही प्यार दिया, वे सभी अच्छे है. जानकारी हो कि ड्वेन ब्रावो साल 2012 और 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप विजेता रह चुकी वेस्टइंडीज का हिस्सा भी थे उन्होंने ने वेस्टइंडीज के लिए अपने 90 टी-20 मैचों में 1245 रन भी बनाए हैं. इसके साथ ही इन्होंने 78 विकेट भी चटकाए हैं.

इसे भी पढ़ें : झारखंड सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत देने के लिये फिलहाल तैयार नहीं

ऐसा रहा वेस्टइंडीज vs श्रीलंका मुकाबला

गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में ड्वेन ब्रावो को प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन का मजबूत स्कोर वेस्टइंडीज के सामने रखा. ब्रावो ने 4 ओवर में 42 देकर 1 विकेट झटका था.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 169 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई. इसके बाद 2 बार टी-20 वर्ल्ड कप विजेता रह चुकी वेस्टइंडीज इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

 

Related Articles

Back to top button