Lead NewsSportsTOP SLIDER

T20 World Cup का Theme Song लांच, विराट-पोलार्ड, राशिद-मैक्सवेल दिखे नए अवतार में, देखें VIDEO

गाने को कम्पोज किया है भारत के संगीतकार अमित त्रिवेदी ने

New Delhi : आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup) में अब लगभग एक महीने के समय बचा है. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान (Oman) इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे. 17 अक्टूबर से शुरू होने वाला ये टूर्नामेंट 14 नवंबर तक चलेगा. सभी टीमों ने इसके लिए तैयारी कर रही है और बची खुची कसर खिलाड़ी आईपीएल में खेल कर अपने आप को तैयार करने में पूरी कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने बदला पारिवारिक पेंशन का नियम, अब नाबालिग को भी इन स्थितियों में मिलेगी राशि

गाने को नाम ‘Live The Game’

इससे पहले आईसीसी ने अपनी तरह से विश्व कप को लेकर बड़ी अपडेट दी है. आईसीसी ने इस विश्व कप का थीम सॉन्ग जारी किया है. इस गाने को नाम दिया गया है ‘Live The Game’. आईसीसी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है.

advt

उसने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर भी किया है. आईसीसी द्वारा जारी बयान में बताया गया है कि इस गाने को कम्पोज किया है भारत के संगीतकार अमित त्रिवेदी ने.

एनिमेशन का भी उपयोग

वीडियो में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल का एनिमेटेड अवतार दिखाई दे रहा है. इनके अलावा इस गाने में युवा फैंस के साथ-साथ एनिमेशन की भी उपयोग किया गया है.

इस फिल्म में युवा फैंस को टी20 क्रिकेट की ओर आकर्षित होते हुए और अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए दिखाया गया है.

इसे भी पढ़ें: जयपाल सिंह मुंडा ओवरसीज स्कॉलरशिप के लिए ब्रिटेन ने झारखंड सरकार को दी बधाई

2D और 3D इफेक्ट्स का इस्तेमाल

इस फिल्म में अवतार एनिमेशन ने ब्रांड न्यू ब्रॉडकास्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जिसमें 2D और 3D दोनों इफेक्टस हैं. इसे बनाने में 40 लोग लगे थे जिसमें डिजायनर, मॉडलर्स, मैट पेंटर्स, एनिमेटर्स, लाइटर्स, कम्पोसिटर्स शामिल हैं.

इस देखने के बाद मौजूदा विजेता वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, ”टी20 क्रिकेट ने हमेशा बताया है कि वह सभी उम्र के फैंस को अपने साथ जोड़ सकती है और मैं यूएई में धूम धड़ाका मचाने के लिए तैयार हूं उनके लिए जो पूरे विश्व में इसे देख रहे हैं.’

इसे भी पढ़ें: रांची-पटना एनएच को जल्द ही चलने लायक बनायें- झारखंड हाइकोर्ट ने NHAI को दिया निर्देश

मैक्सवेल उत्साहित

वहीं ऑस्ट्रेलिया के मैक्सवेल ने कहा है कि वह बेसब्री से टी20 विश्व कप का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘आईसीसी टी20 विश्व कप काफी मुश्किल होने जा रहा है और काफी उत्साहवर्धक भी. कई टीमें हैं जो ट्रॉफी जीत सकती हैं और हर मैच फाइनल की तरह है. हम इसकी शुरुआत से बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.’

भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से

भारत को इस विश्व कप में ग्रुप-2 में रखा गया है जहां उसके साथ पाकिस्तान. न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान हैं. वहीं दो और टीमें क्वालीफिकेशन से आएंगी. भारत अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर से करेगा.

इसके बाद 31 अक्टूबर को उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा. तीन नवंबर को उसकी भिड़ंत अफगानिस्तान से होगी. पांच और आठ नवंबर को वह दो और मैच खेलेगा.

इसे भी पढ़ें: BIG NEWS : इस भारतीय कंपनी के IPO ने किया कमाल, एक झटके में 500 से ज्यादा कर्मी बने करोड़पति

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: