Main SliderNationalNEWSSportsTOP SLIDERTop Story

T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्डकप से बाहर,टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

Mumbai:  16 अक्टूबर से आस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे टी-20 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं, चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह वर्ल्डकप नहीं खेल पाएंगे. बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है हालांकि बीसीसीआई का आधिकारिक बयान आना बाकी है. मिली जानकारी के अनुसार जसप्रीत बुमराह को लगी चोट गंभीर है और वह क्रिकेट मैदान से करीब 4 से 6 महीने तक दूर रह सकते हैं.
इसे भी पढ़ें: IAS अधिकारी वंदना दादेल के खिलाफ CBI जांच और विभागीय कार्रवाई पर झारखंड हाईकोर्ट ने लगाई रोक

जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में ही वापसी की थी और दो मैच ही खेल पाए थे. इससे पहले चोट के चलते ही जसप्रीत बुमराह एशिया कप-2022 में हिस्सा नहीं ले पाए थे और भारतीय टीम वहां सुपर-4 स्टेज से ही बाहर हो गई थी. जसप्रीत बुमराह कमर में तकलीफ की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान सीरीज में भी पहला टी-20 मैच भी नहीं खेल पाए थे. लेकिन अब बताया जा रहा है कि यह तकलीफ ज्यादा गंभीर है और एक फ्रैक्चर जैसा हो सकती है, यही वजह है कि जसप्रीत बुमराह को करीब 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है.

चोट ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन!

जब से टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम का ऐलान हुआ है, तभी से ही टीम इंडिया की टेंशन बढ़ रही है. पहले रवींद्र जडेजा चोट की वजह से वर्ल्डकप से बाहर हुए और उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया. फिर टीम में शामिल दीपक हुड्डा को भी हाल ही में चोट लग गई, जिसकी वजह से उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही टी-20 सीरीज़ से बाहर होना पड़ा. और अब जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं.

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.


कौन लेगा जसप्रीत बुमराह की जगह
?

जसप्रीत बुमराह का टी-20 वर्ल्डकप से बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है. ऐसे में अब सवाल उठता है कि उनकी जगह स्क्वॉड में किसे शामिल किया जाएगा. अभी दीपक चाहर और मोहम्मद शमी स्टैंडबाय प्लेयर्स का हिस्सा हैं, ऐसे में इनमें से किसी एक को मेन स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है. आईसीसी के नियम के मुताबिक, 15 अक्टूबर तक टीम इंडिया टी-20 वर्ल्डकप के मेन स्क्वॉड में बदलाव कर सकती है.

Related Articles

Back to top button