Lead NewsSports

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप में टीम चयन को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा खुलासा, शुरू हो सकता है नया विवाद

New Delhi : टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के वर्ल्ड कप से जल्द बाहर होने ने फैंस काफी निराश हैं. फैंस को उम्मीद थी कि टीम फाइनल तो खेलेगी ही, लेकिन टीम शर्मनाक प्रदर्शन के चलते स्थिति ऐसी बनी की टीम सेमीफाइनल तक में नहीं पहुंच सकी.

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के लिए टीम इंडिया हेड कोच के रूप में उनका अंतिम टूर्नामेंट था. उनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक के लिए ही था जिसे बोर्ड ने आगे नहीं बढ़ाया. अब उनके स्थान पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय टीम का हेड कोच बनाया गया है.

पाकिस्तान (Pakistan) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ शुरुआती दोनों मैच हारने के बाद कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री पर उंगलियां उठने लगी थीं.

टीम चयन से लेकर खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर इन दोनों को भी लपेटा गया. भारी आलोचना के बाद आखिरकार टीम इंडिया के पूर्व कोच ने शुक्रवार को मीडिया के सामने आकर अपना पक्ष रखा .

इसे भी पढ़ें:Ranchi News : गंदगी फैलानेवालों की खैर नहीं, निगम लगायेगा फाइन, हरमू बायपास और कचहरी से बिरसा चौक तक रोड़ होगी गंदगी से मुक्त

ये कहा शास्त्री ने

शास्त्री ने कहा, “टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जिस टीम का चयन किया गया इसमें उनकी और विराट की कोई भूमिका नहीं थी. शास्त्री के कहने का मतलब ये हुआ कि इन दोनों दिग्गजों से बिना पूछे ही चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों का चयन किया था.”

शास्त्री ने कहा, “मैं टीम चयन में शामिल नहीं था हालांकि अंतिम एकादश के चयन में मैं शामिल होता था. इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन चयनकर्ताओं के द्वारा किया गया था.

कप्तान विराट कोहली से भी टीम चयन में कोई राय नहीं ली गई थी. इस बार टीम इंडिया को बुरी तरह से टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था जबकि ये टीम काफी मजबूत थी.”

इसे भी पढ़ें:स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान और अंग्रेजों द्वारा उन पर किए अत्याचारों की गाथा बताएगा 142 करोड़ में बना बिरसा मुंडा संग्रहालय

Related Articles

Back to top button