Lead NewsSportsTOP SLIDERTRENDING

T20 World Cup 2021:  पाकिस्तान से मैच से पहले कोहली 4 मुसीबतों में फंसे ! DHONI निकालेंगे राह

24 अक्टूबर को होना है टीम इंडिया  का पाकिस्तान से बहुप्रतीक्षित मुकाबला

Dubai :  टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया की तैयारियां पुख्ता नजर आ रही हैं. भारतीय टीम ने पहले वॉर्मअप मैच में इंग्लैंड को जिस तरह से हराया उसे देख तो यही लगता है. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 188 रन बनाए और इतने बड़े लक्ष्य को भी टीम इंडिया ने आसानी से 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

केएल राहुल और इशान किशन ने विस्फोटक अर्धशतक जड़ टीम को जीत दिलाई. हालांकि इस वॉर्मअप मैच के बाद टीम इंडिया के सामने 4 बड़ी मुसीबत भी खड़ी हो गई है और अब विराट एंड कंपनी मदद के लिए मेंटॉर एमएस धौनी की ओर ही देख रही होगी. 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले टीम इंडिया को इन मुद्दों को हल करना होगा. कप्तान विराट कोहली को इन मुसीबतों से निपटने के लिए मेंटोर धौनी मदद करेंगे.

इसे भी पढ़ें :IPL: धौनी और CSK के बीच कैसे हैं रिश्ते..?  एन श्रीनिवासन ने कही ये बड़ी बात

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

ये है पहली समस्या

The Royal’s
MDLM
Sanjeevani

इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच में इशान किशन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को जीत दिलाई. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 46 गेंदों में 70 रन बनाए. उनके बल्ले से 7 चौके और 3 छक्के निकले. इशान किशन की ये पारी ही टीम इंडिया के लिए मुसीबत बन गई है क्योंकि ये खिलाड़ी बतौर बैकअप ओपनर टीम इंडिया में शामिल हुआ है.

मतलब भारतीय टीम रोहित और राहुल के साथ मैदान उतरने वाली है और इशान किशन पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शायद प्लेइंग इलेवन में भी नहीं होंगे. लेकिन यहां सोचने वाली बात ये है कि अगर इशान किशन इतनी अच्छी फॉर्म में हैं तो क्या उन्हें किसी और ऑर्डर पर बल्लेबाजी कराई जा सकती है? क्या किशन को मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कराई जा सकती है? इस सवाल का जवाब धौनी-विराट को ढूंढना ही होगा.
इसे भी पढ़ें :T20 World Cup के पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए Dubai से आई बड़ी खुशखबरी

दूसरा मामला हार्दिक पंड्या का

वॉर्मअप मैच के बाद भारतीय टीम के सामने एक बड़ी समस्या हार्दिक पंड्या से जुड़ी हुई है. पंड्या ने वॉर्मअप मैच में गेंदबाजी नहीं की और शायद वो बतौर फिनिशर टीम इंडिया का हिस्सा हैं. लेकिन ये खिलाड़ी बिल्कुल फॉर्म में नजर नहीं आ रहा है. पंड्या इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी में संघर्ष करते नजर आए. उनके बल्ले पर ठीक से गेंद नहीं आ रही थी. पंड्या ने 12 रन बनाने के लिए भी काफी संघर्ष किया. अब सवाल ये है कि क्या भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पंड्या को प्लेइंग इलेवन में रखेगी?

इसे भी पढ़ें :Owner Killing : बेटी ने की मर्जी के बगैर शादी तो पिता ने दामाद के परिवार के 7 लोगों को जिंदा जला दिया

तीसरा इश्यू भुवनेश्वर कुमार का

वॉर्मअप मैच में भुवनेश्वर कुमार ने भी टीम इंडिया के सामने बड़ी समस्या खड़ी कर दी है. भुवी ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 ओवर में 54 रन लुटा दिए. इस दौरान भुवी ने एक नो बॉल और 3 वाइड भी फेंकी. भुवी की ना गेंद स्विंग हुई और ना ही वो सटीक यॉर्कर फेंक पाए.

भुवी की खराब लय के बाद अब भारत के सामने ये दुविधा खड़ी है कि क्या इस गेंदबाज को पाकिस्तान के खिलाफ मौका देना चाहिए? या फिर शार्दुल ठाकुर को उनकी जगह मौका मिलना चाहिए जो कि मिडिल ओवरों में विकेट लेने के साथ-साथ लोअर ऑर्डर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :विधायक खरीद-फरोख्त मामला: 87 दिन बाद भी रांची पुलिस दाखिल नहीं कर सकी है चार्जशीट, सदर डीएसपी बोले-INVESTIGATION IS GOING ON

वरुण चक्रवर्ती या फिर अश्विन

आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर प्लेइंग इलेवन में अपनी दावेदारी पेश कर दी है. अश्विन ने 4 ओवर में महज 23 रन दिये और दिखाया कि वो इस फॉर्मेट के लिए तैयार हैं. भारतीय प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा को मौका मिलना तय है. अब सवाल ये है कि भारतीय टीम उनके अलावा वरुण चक्रवर्ती को प्लेइंग इलेवन में मौका देगी या फिर अश्विन पर भरोसा जताया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :Zomato: अब ‘हिंदी’ को लेकर फंस गया जोमैटो कर्मी, ग्राहक ने सुनाई खरी खोटी, पैसे वापस मांगे

Related Articles

Back to top button