Lead NewsOFFBEATSportsTRENDING

T20 World Cup-2021 : ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जीत का ऐसा मनाया जश्न , आप देखकर रह जायेंगे दंग, देखें वायरल हुआ VIDEO

Dubai : ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को T20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया. उसने न्यूजीलैंड को दुबई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) फाइनल में 8 विकेट से हराकर पहली बार इस फॉर्मेट में विश्व खिताब जीता.

जाहिर सी बात है कि इसके बाद जश्न भी हुआ. अब दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में और समुदायों में जश्न मनाने का भी अपना अंदाज होता है अपनी स्टाइल होती है. आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भी अपने यूनिक अंदाज में इस ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाया है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

advt

दरअसल हुआ ऐसा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी जश्न में ऐसे डूबे कि बीयर को जूते में डालकर पी गए. आईसीसी ने एक वीडियो सोमवार को शेयर किया जिसमें मैथ्यू वेड (Matthew Wade) और मार्कस स्टॉयनिस (Marcus Stoinis) जूते में बीयर डालकर पीते नजर आ रहे हैं.

 


इसे भी पढ़ें :रेलयात्री ध्यान दें ! अगले 7 दिनों तक 6 घंटों के लिए बाधित रहेंगी टिकट बुकिंग-रिजर्वेशन से जुड़ी सेवाएं, जानें वजह

ऐसा रहा मुकाबला

दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड ने 4 विकेट पर 4 विकेट खोकर 172 रन का मजबूत स्कोर बनाया. उसके लिए कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने 48 गेंदों पर 10 चौकों और 3 छक्कों से सजी 85 रन की शानदार पारी खेली. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 18.5 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने 50 गेंदों पर 6 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 77 रन की बेहतरीन पारी खेली और नाबाद लौटे. डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 38 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 55 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाला छठा देश बना.

इसे भी पढ़ें :जानें रिक्शावाले ने ऐसा क्या किया काम जो बुजुर्ग महिला ने करोड़ों की प्रॉपर्टी कर दी नाम

 

 

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: