न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

टी20 : भारत ने तीसरे मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराया, सीरीज में किया क्लीन स्वीप

46

Chennai : टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को छह विकेट से शिकस्त दे दी. इसके साथ ही भारतीय टीम ने इस सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. ओपनर शिखर धवन (92) और युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत (58) के शानदार अर्द्धशतकों की बदौलत टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 181 रन बनाये. जवाब में मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 182 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से जीत ली. शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला. वहीं, कुलदीप यादव को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला.

mi banner add

इसे भी पढ़ें- अपनी पसंद की स्वतंत्रता से गुरेज नहीं, मजाक को हल्के में लें : कोहली

ऐसी रही भारतीय बल्लेबाजी

शिखर धवन ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 62 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्के लगाये. उन्होंने ऋषभ पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 130 रन की शतकीय साझेदारी की. पंत ने 38 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 58 रन बनाये. उन्होंने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्द्धशतक जड़ा. पंत को 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर कीमो पॉल ने बोल्ड किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका 13 रनों के टीम स्कोर पर कैप्टन रोहित शर्मा (4) के रूप में लगा. उन्हें कीमो पॉल की गेंद पर कैप्टन कार्लोस ब्रैथवेट ने लपका. रोहित ने छब गेंदों पर एक चौका लगाया. इसके बाद शिखर धवन ने लोकेश राहुल (17) के साथ दूसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े. राहुल विकेट के पीछे ओशेन थॉमस की गेंद पर रामदीन के हाथों लपके गये. उन्होंने 10 गेंदों पर चार चौके लगाये.

Related Posts

वर्ल्ड कप में  हार का साइड इफेक्ट : रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाये जाने की संभावना

सूत्रों के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच विवादों और टीम में खेमेबाजी की खबरों से बेहद चिंतित हैं.

ऐसी रही वेस्टइंडीज की पारी 

इससे पहले निकोलस पूरन (53*) और डैरेन ब्रावो (43*) की संयमित पारियों और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 87 रन की नाबाद साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 181 रन बनाये. पूरन ने 25 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में चार चौके और चार छक्के लगाये. पूरन ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला अर्द्धशतक जड़ा. ब्रावो ने 37 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में दो चौके और दो छक्के लगाये. 23 साल के पूरन और ब्रावो ने उपयोगी साझेदारी की, जिसकी बदौलत विंडीज टीम अच्छा स्कोर बनाने में कामयाब हो सकी. भारत के लिए स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दो और वॉशिंगटन सुंदर ने एक विकेट झटका. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान विंडीज टीम को पहला झटका शेई होप (24) के रूप में लगा और उन्हें स्पिनर युजवेंद्र चहल ने वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच कराया. होप ने 22 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का जड़ा. इसके बाद ओपनर शिमरोन हेटमेयर को भी चहल ने शिकार बनाया और क्रुणाल पंड्या ने उनका कैच लपका. हेटमेयर ने 21 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. वॉशिंगटन सुंदर ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन (15) को बोल्ड कर विंडीज टीम को तीसरा झटका दिया. रामदीन ने 15 गेंदों पर एक छक्का जड़ा. रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया ने पहले ही शुरुआती दोनों टी20 मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. मेजबान टीम ने कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला गया पहला टी20 मैच पांच विकेट से जीता, जबकि लखनऊ में दूसरे टी20 में 71 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: