न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

टी20 चैंपियनशिप : आज सकारात्मक आगाज करने उतरेगी भारतीय महिला टीम

युवा खिलाड़ियों की मौजूदगी से टीम निर्भीक बन गयी है. भारत की छह खिलाड़ी पहली बार विश्व कप में भाग ले रही हैं.

38

Providence (Guyana) : भारतीय महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ महिला विश्व टी20 चैंपियनशिप में अपने अभियान का सकारात्मक आगाज करने के लिये उतरेगी. टीम 50 ओवरों के मैच की तुलना में टी20 में प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पायी है. वनडे विश्व कप में भारतीय टीम पिछले साल फाइनल में पहुंची थी जहां उसे इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था. कप्तान हरमनप्रीत कौर और नव नियुक्त कोच रमेश पोवार ने कहा कि टीम ने फाइनल की उस हार से सबक लिया है. युवा खिलाड़ियों की मौजूदगी से टीम निर्भीक बन गयी है. भारत की छह खिलाड़ी पहली बार विश्व कप में भाग ले रही हैं.

mi banner add

इसे भी पढ़ें : अपनी पसंद की स्वतंत्रता से गुरेज नहीं, मजाक को हल्के में लें : कोहली

भारतीय टीम का बढ़ा आत्मविश्वास 

पिछले पांच विश्व टी20 में भारत कभी फाइनल में नहीं पहुंच पायी. वह 2009 और 2010 में सेमीफाइनल में पहुंची थी. यह पहला अवसर है जबकि महिला विश्व टी20 पुरूषों से अलग आयोजित किया जा रहा है. इससे पहले महिला और पुरूष दोनों के टूर्नामेंट एक साथ होते थे.

विश्व टी20 से पहले भारत ने अच्छी फार्म दिखायी है. उसने श्रीलंका को उसकी सरजमीं पर हराया और आस्ट्रेलिया ए को स्वदेश में पराजित किया. अभ्यास मैचों में मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज और इंग्लैंड पर जीत से भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है.

इसे भी पढ़ें : अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनी तो बदला जायेगा हैदराबाद का नाम: राजा सिंह

वापस लौटने पर कड़ी मेहनत

Related Posts

महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जायेंगे, दो माह सैनिकों के साथ बितायेंगे

भारत के स्टार  विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी दो महीने  क्रिकेट से दूर रहेंगे. वे दो महीनों के लिए पैरा सैन्य रेजिमेंट में शामिल हो रहे हैं

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना ने कहा कि जून में एशिया कप टी20 फाइनल में बांग्लादेश से मिली हार ने टीम को सही समय पर सतर्क कर दिया. टीम की उप कप्तान मंदाना ने कहा कि एशिया कप में मिली हार के बाद हर किसी ने वापस लौटने पर कड़ी मेहनत की. हर कोई उस स्थिति में है जहां उसे अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के लिहाज से होना चाहिए. उन्होंने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला वास्तव में अच्छी रही. मैं निजी तौर पर अच्छा स्कोर नहीं बना पायी लेकिन एक मैच में मैंने और हरमनप्रीत ने एक भी रन नहीं बनाया और तब भी टीम 170 रन बनाने में सफल रही. यह बेहतरीन प्रदर्शन था.

इसे भी पढ़ें : सीवीसी से मिले सीबीआइ प्रमुख वर्मा, भ्रष्टाचार के आरोपों से इंकार किया

टीमें इस प्रकार हैं : 

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तान्या भाटिया (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, दयालान हेमलता, मानसी जोशी, वेदा कृष्णमूर्ति, स्मृति मंदाना, अनुजा पाटिल, मिताली राज, अरुंधती रेड्डी, जेमिमा रॉड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, पूनम यादव में से।

न्यूजीलैंड : एमी सटरथवाइट (कप्तान), सूजी बेट्स, बर्नाडिन बेज़ुइडेनहाउट (विकेटकीपर), सोफी डेविन, केट इब्राहिम, मैडी ग्रीन, होली हडलस्टन, हेले जेन्सन, लीग कास्पेरेक, एमेलिया केर, केटी मार्टिन, अन्ना पीटरसन, हैरियेट रोव, ली तहुहू, जेस वाटकिन में से।

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: