न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

T20 में फिर आया क्रिस गेल का तूफान, 18 छक्के जड़ रचे कई रिकॉर्ड

35

News Wing

New Delhi, 13 December: अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिये मशहूर क्रिस गेल ने ढाका में बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में रिकार्डों की झड़ी लगाकर जहां टी20 की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का नया रिकार्ड बनाया वहीं वह क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में 11,000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज भी बने.

अपने 320वां मैच में गेल ने बनाया ये रिकार्ड

गेल ने शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गये फाइनल में रंगपुर राइडर्स की तरफ से खेलते हुए ढाका डायनामाइट्स के खिलाफ 69 गेंदों पर नाबाद 146 रन बनाये और इस तरह से T20 में अपनी कुल रन संख्या 11056 पर पहुंचायी. अपना 320वां मैच खेल रहे बायें हाथ के इस कैरेबियाई बल्लेबाज ने अपनी इस पारी के दौरान 18 छक्के भी लगाये जो नया विश्व रिकार्ड है. इससे पहले टी20 की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकार्ड भी गेल के नाम पर ही था जो उन्होंने 2013 में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू की तरफ से पुणे वारियर्स के खिलाफ आईपीएल मैच में अपनी रिकार्ड 175 रन की पारी के दौरान बनाया था. गेल ने बेंगलुरू में खेली गयी उस पारी में 17 छक्के लगाये थे.

hotlips top

यह भी पढ़ें: भारतीय पुरुष हॉकी टीम छठे, महिला टीम 10वें स्थान पर

Related Posts

demo

गेल ने टी20 में 20वां शतक पूरा कर बनाया विश्व रिकार्ड

यही नहीं गेल ने टी20 में 20वां शतक भी पूरा किया जो कि विश्व रिकार्ड है. असल में उनको छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज अब तक इस प्रारूप में अपने शतकों की संख्या को दोहरे अंक में नहीं पहुंचा पाया है. माइकल क्लिंगर, ल्यूक राइट और ब्रैंडन मैकुलम तीनों के नाम पर सात . सात शतक दर्ज हैं और वे दूसरे स्थान पर हैं. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में छक्कों का शतक भी पूरा किया. यही नहीं उनकी पारी टी20 फाइनल में सबसे बड़ी पारी भी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like