JharkhandLead NewsNationalNEWSSports

T-20 : पलटवार में माहिर कोहली की सेना आज जीत के इरादे से उतरेगी

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दूसरा टी-20 मुकाबला शाम सात बजे से

New Delhi: पहले मैच में शिकस्त खाने के बाद दूसरे मुकाबले से रंग में लौटने में माहिर भारतीय क्रिकेट आज इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी. अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला शाम सात बजे खेला जायेगा. पहले मुकाबले में मेहमान इंग्लैंड की टीम ने मेजबान भारत को बल्लेबाजी, गेंदबाजी व क्षेत्ररक्षण में उन्नीस साबित किया. भारत में कई मैच विजेता लय में नहीं दिखे. अब दूसरे मुकाबले में सभी दो-दो हाथ के लिये बेकरार होंगे. जाहिर है यह मुकाबला रोचक रहेगा.

 

हालांकि, कोहली की टीम की सीरीज  के पहले मुकाबले में हार के लिये आलोचना नहीं की जा सकती क्योंकि हार के बाद शानदार वापसी के लिए यह टीम माहिर है. बस, विजेता केएल राहुल, हार्दिक पांडया, ऋषभ पंत, चहल आदि को स्वभाविक खेल दिखाना होगा. पहले मुकाबले में रोहित शर्मा की कमी खली. शिखर 12 गेंद में चार ही रन बना सके. इस दिशा में टीम प्रबंधन अवश्य सोच रहा होगा.

 

कोहली ने पहले मैच के बाद कहा था, ‘इस विकेट पर मनमाफिक शॉट नहीं खेल सके. श्रेयस की पारी इस बात का उदाहरण थी कि क्रीज की गहराई का इस्तेमाल कैसे करना है और उछाल से कैसे निपटना है. बाकी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सके. इसका खामियाजा भुगतना पड़ा. पहले मुकाबले में  अय्यर के अच्छे प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव को अपनी बारी के लिए इंतजार करना पड़ सकता है.

 

श्रेयस अय्यर को छोड़कर कोई भारतीय बल्लेबाज जोफरा आर्चर और मार्क वुड की अगुवाई में इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर सका. यहां तक कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन भी खराब रहा. दर्शक इस इंतजार में है क्रिकेट इस फारमेट में कोहली शतक जमाये. मालूम हो कि क्रिकेट अन्य दो फारमेट में शतकों पर शतक लगा रहे विराट का इस फारमेट में उच्चतम स्कोर 94 रन है.

 

टीमें इस प्रकार हैं

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋ षभ पंत, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर).

 

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जोर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफरा आर्चर.

Related Articles

Back to top button