JharkhandLead NewsNEWS

T-20 : मुकाबला इंग्लैंड से निगाहें WORLD CUP पर

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-इंग्लैंड टी-20 मुकाबला आज

New Delhi : अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज से भारत – इंग्लैंड के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. मैदान पर भारतीय खिलाड़ी बेशक इंग्लैंड के धुरंधरों के खिलाफ होंगे लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन की निगाहें टी-20 वर्ल्ड कप पर होगी, जिसका आयोजन इसी साल अक्टूबर में भारत में ही होना है. भारतीय टीम प्रबंधन वर्ल्ड कप के सही टीम संयोजन की तलाश में रहेगी.

 

भारतीय टीम इंग्लैंड को टेस्ट में 3-1 से करारी शिकस्त दे चुका है, टी-20 में कप्तान इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड दुनिया की नंबर वन टीम है. इस प्रारूप में इंग्लैंड की टीम मजबूत मानी जाती है. जोरदार टक्कर की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है.

 

रोहित व राहुल करेंगे ओपन

पुराने अनुभव को देखते हुए कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने फैसला कर लिया है कि टी-20 विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज कौन करेगा. के एल राहुल और शिखर धवन के रूप में दो विकल्प हैं. कोहली एक दिन पूर्व खुलासा कर चुके हैं ओपनिंग के लिये रोहित के साथ देने के लिए राहुल उतरेंगे.

 

रनों की हो सकती है बारिश

मोटेरा की पिच निश्चित तौर पर सपाट होगी जो रन से भरी होगी. खेल के सबसे छोटे प्रारूप की जरूरत भी यही है. दोनों टीमों में कई आक्रामक बल्लेबाज हैं और ऐसे में दर्शकों को ढेरों बाउंड्री देखने को मिल सकती हैं. भारत के पास उप कप्तान रोहित के अलावा ऋ षभ पंत और हार्दिक पंड्या जैसे तूफानी बल्लेबाज हैं जबकि इंग्लैंड की टीम में कप्तान इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, डेविड मलान और जेसन रॉय जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं.

Related Articles

Back to top button