NEWS

सिडनी टेस्टः दर्द सहते हुए पंत ने खेली 97 रनों की पारी, टीम को जीत की राह पर पहुंचाया

जीत के लिए भारत को चाहिए 143 रन, पुजारा मैदान पर डटे

New delhi : सिडनी टेस्ट की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हे ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में दर्द सहते हुए शानदार बल्लेबाजी की. 97 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी की बदलौत भारतीय टीम जीत की राह चल पड़ी है. फिलहाल जीत का दारोमदार चेतेश्वर पुजारा व हनुमा बिहारी पर है. यदि ये दोनों बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो जीत मिल सकती है.

 

खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 264 रन बना लिए थे. जीत अभी 143 रन दूर है. छह बल्लेबाज अभी बचे हैं. इनमें रवींद्र जडेजा चोटिल है. इनके मैदान पर उतरने को लेकर असमंजस की स्थिति है. चेतेश्वर पुजारा 71 रन बनाकर मैदान पर डटे हैं. ऋषभ पंत को दूसरी पारी में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए प्रोमोट किया गया. खराब फॉर्म से जूझ रहे हनुमा विहारी की जगह ऋषभ पंत को पहले बैटिंग दी गई. ऋषभ पंत ने खुल कर बल्लेबाजी की और ताबड़तोड़ अंदाज में अर्धशतक जड़ दिया.

advt

 

हालांकि, ऋषभ पंत अपने तीसरे टेस्ट शतक से चूक गए. ऋषभ पंत को नाथन लियोन ने पैट कमिंस के हाथों कैच आउट करा दिया. पंत 97 रन बनाकर आउट हुए. उनकी पारी में 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे. ऋषभ पंत ने 65 गेंदों पर अर्धशतक ठोक दिया, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.

 

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन ऋषभ पंत को पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान कोहनी पर गेंद लगी थी. भारत की पहली पारी जब 244 रन पर सिमटी तो ऋषभ पंत विकेटकीपिंग के लिए नहीं आए. हालांकि स्कैन में पता चला कि ऋषभ पंत को कोई फ्रैक्चर नहीं है. वह गंभीर दर्द में थे, लेकिन पांचवें दिन ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतरे.

इसे भी पढ़ेंःमुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मूवमेंट के दौरान सुरक्षा को लेकर रांची पुलिस अलर्ट

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. क्रिकेट नियमों के मुताबिक अगर कोई विकेटकीपर बल्लेबाजी या फिर विकेटकीपिंग के दौरान चोटिल हो जाता है तो सिर्फ विकेटकीपिंग के लिए उसकी जगह साथी विकेटकीपर ले सकता है.

ऋषभ पंत ने पहली पारी में 36 रनों की पारी खेली थी. दूसरी ओर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी अंगूठे में फ्रैक्चर के बावजूद बैटिंग करने के लिए उतर सकते हैं. बता दें कि जडेजा को पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए मिशेल स्टार्क की गेंद अंगूठे पर लगी, जिससे उन्हें फ्रैक्चर हो गया.

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ भारत में होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से भी बाहर हो गए हैं.  जडेजा ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में चार विकेट लिए थे और एक शानदार थ्रो से स्टीव स्मिथ की शतकीय पारी का अंत किया था.

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: